• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Datia
  • Thug Said To BLO I Am Speaking From Datia Office, Download The Garuda App; And Blew Money From The Account

ऑनलाइन ठगी:बीएलओ से बोला ठग- दतिया ऑफिस से बोल रहा हूं, गरुण एप डाउनलोड करो; और उड़ा दिए खाते से रुपए

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दतिया विकासखंड के बसई क्षेत्र में ठकुरपुरा प्राथमिक शिक्षक एवं बीएलओ के बैंक खाते से अज्ञात व्यक्ति ने फोन लगाया। कहां- मैं दतिया ऑफिस से बोल रहा हूं, गरुण एप डाउनलोड करो। बीएलओ ने जैसे ही गरुण एप डाउनलोड किया तो उसके बैंक खाते से केश निकल गया। जब फोन काटा तो रुपए निकलने का मैसेज आया। इसके बाद बीएलओ ने वापस फोन लगाया। लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। खास बात यह है कि अननोन व्यक्ति ने गरुण एप डाउनलोड करने के लिए बसई क्षेत्र के कई बीएलओ को फोन लगाया लेकिन एक ही बीएलओ गुमराह हुआ और उसके खाते से राशि पार हो गई।

ग्राम ठकुरपुरा प्राइमरी स्कूल में प्राथमिक शिक्षक रामबाबू राय को बीएलओ बनाया गया है। इन बीएलओ पर मतदाता पुनरीक्षण, फार्म-6 में नए मतदाता जोड़ने का काम दिया गया है। मंगलवार को दोपहर दो बजे रामबाबू के पास फोन आया। फोन करने वाले ने बीएओ से कहा- मैं बीएलओ ऑफिस से बोल रहा हूं। आप गरुण एप डाउनलोड कर लीजिए।

बीएलओ रामबाबू ने बताया कि उन्हें तीन दिन पहले गरुण एप पर प्रगति कम होने के चलते नोटिस मिल चुका है और प्रशासनिक दबाव भी है इसलिए वे बातों में आ गए और गरुण एप डाउनलोड कर लिया। जैसे ही एप डाउनलोड किया तो बैंक खाते से 1900 रुपए पार हो गए। खाते में सिर्फ 64 रुपए शेष बचे हैं। रामबाबू के पास 9163857463 से फोन आया था और इसी नंबर से बसई क्षेत्र के और भी कई बीएलओ के पास कॉल आया लेकिन किसी ने किसी ने भी कॉल करने वाले से बात नहीं की। रामबाबू कॉलर की बातों में आ गए और रुपए निकल गए।

खबरें और भी हैं...