• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Datia
  • Trust The Sub inspector More Than The Inspector, The Police Station In charge Who Runs Away Likes To Come

पुलिस लाइन में TI, मैदान में SI:निरीक्षक से ज्यादा उपनिरीक्षको पर भरोसा, भाग दौड़ करने वाले थाना प्रभारी आ रहे पसंद

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दतिया जिले में निरीक्षकों से ज्यादा उप निरीक्षकों पर पुलिस कप्तान को भरोसा है। सूत्रों की मानें तो पुलिस अधीक्षक को भाग दौड़ करने वाले थाना प्रभारी ज्यादा पसंद है। जिले में सात थाने निरीक्षकों के लिए है। जिसमें 2 थानों पर उप निरीक्षक​ कमान संभाल रहे है। वहीं सिर्फ 5 थानों में निरीक्षकों की तैनाती है। जबकि पुलिस लाइन में चार निरीक्षक कुर्सियां तोड़ रहे है।

इन थानों में निरीक्षकों के हाथ कमान

एसपी कार्यालय में मिली जानकारी के अनुसार जिले में निरीक्षकों के कुल सात थाने है। जिनमे सिटी कोतवाली, सिविल लाइन, गोराघाट, बड़ौनी,भाण्डेर, सेवढ़ा, इंदरगढ़ सामिल है। इन थानों में से बड़ौनी थाने की कमान निरीक्षकों को सौंपी गई है।

ये निरीक्षक पुलिस लाइन में

जानकारी के मुताबिक पुलिस लाइन में जिन निरीक्षक को रखा गया है। उनमे से हाल ही में भाण्डेर थाने से हटाए गए रामबाबू शर्मा, रोशन लाल भारती, दर्शन शुक्ला भूमिका दुबे, अभी लाइन में ड्यूटी कर रहे है।

जनता के साथ खिलवाड़

मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय के चुनावी दौर जारी है, पूरे प्रदेश भर में धारा 144 और आदर्श आचार संहिता लगी हुई है। ऐसी स्थिति में निरीक्षक स्तर के थानों पर आज भी उप निरीक्षक थानों की कमान संभाले हुए हैं। इन परिस्थितियों में कब कहां किस तरह का माहौल बन जाए कहा नहीं जा सकता। जबकि ऐसे बड़े थानों की जिम्मेदारी निरीक्षकों को देने का प्रावधान है इसके बावजूद भी नियमों को ताक पर रख पुलिस विभाग सिविल लाईन थाना एंव बड़ौनी थाना जैसे संवेदनशील स्थानों की कमान उप निरीक्षकों के हवाले करके कहीं जनता के साथ गलत तो नही कर रहे।