देवास में बनेगा सिटी फॉरेस्ट:विधायक ने किया शुभारंभ, बोली- सौभाग्याशाली है कि यहां पर सिटी फॉरेस्ट का प्रोजेक्ट मिला है

देवासएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देवास में सिटी फॉरेस्ट उद्यान का शुभारंभ रविवार को स्थानीय मधुमिलन चौराहे पर किया गया। शहर में वायु प्रदुषण गुणवत्ता सुधार तथा हरित क्षेत्र में वृद्धि के लिए मप्र प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड भोपाल ने वित्त पोषित तथा पर्यावरण और वन विभाग के संयुक्त निर्देशन में नगर निगम द्वारा सिटी फॉरेस्ट का निर्माण किया जाएगा। इसकी लागत करीब 1 करोड़ 15 लाख रुपए है।

रविवार को विधायक गायत्री राजे पवार, महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल, सभापति रवि जैन सहित अन्य पार्षद व निगम अधिकारियों ने शुभारंभ कर पौधारोपण किया। इस अवसर पर विधायक पवार ने कहा कि देवास शहर बहुत ही सौभाग्याशाली है कि यहां पर सिटी फॉरेस्ट का प्रोजेक्ट मिला है। यहां पर 1 करोड़ 15 लाख की लागत से 200 मीटर लंबे 50 मीटर चौड़े एबी रोड़ के दोनों और पर उद्यान बनाए जाएंगे इसको पर्यावरण की दृष्टि से बनाया जा रहा है।

सुंदर और स्वच्छ व स्वस्थ देवास की पहल

इससे पहले स्पोर्टस पार्क विकसित किया है। इसी के साथ मधुमिलन चौराहे के दोनों और सिटी फॉरेस्ट के रूप में उद्यान विकसित किया जा रहा है। जिससे स्वच्छ व स्वस्थ्य वायु शहर को मिलेगी। उन्होनें बताया कि एबी रोड़ के दोनों और उद्यान करीब तीन माह में पूर्ण हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...