एक साथ 9 मोर की मौत:कड़ौदकला गांव का मामला, वन विभाग की टीम ने मौत का कारण जानने पीएम के लिए सरदारपुर भेजे शव

बदनावर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बदनावर के गांव कड़ोदकला में आज एक साथ राष्ट्रीय पक्षी 9 मोर की मौत के बाद हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा पंचनामा बनाया। मोर की मौत किन कारणों से हुई अभी इसका पता नहीं चला है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव से बाहर पेड़ों पर यह मोर बैठे हुए थे। इसी दौरान एक के बाद एक मोर मृत अवस्था मे पेड़ से नीचे गिरते गए। 9 मोरों की अभी तक मौत हो चुकी है। कई मोर घायल भी बताए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। जिसके पश्चात वनरक्षक विजय भूरिया वन विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा पंचनामा बनाया।

पीएम रिपोर्ट आने के बाद चलेगा मौत के कारण का पता

वनरक्षक विजय भूरिया ने बताया कि अभी मोरो की मौत किन कारणों से हुई है। इसका पता नहीं चल पाया है। मौके पर 9 मोर मृत पाए गए हैं। जिन्हें पोस्टमार्टम के लिए सरदारपुर भेजा जा रहा है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले भी ग्राम बखतगढ़ में 5 से अधिक मोरो की इसी तरह मौत हो चुकी है। राष्ट्रीय पक्षी मोर की इस तरह हो रही असामयिक मौत चिंता का विषय बना हुआ है। ग्रामीणों ने शीघ्र जांच कर मौत के कारणों का पता लगाने की मांग की है। ताकि बचे हुए मोरो को बचाया जा सके।

खबरें और भी हैं...