स्थानांतरण नियमों को ताक में रख कर की मनचाही:जपं गंधवानी में नियमों के विरुद्ध सहायक सचिवों का स्थानांतरण करने की शिकायत

गंधवानी22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गंधवानी जनपद पंचायत में लगभग 19 सहायक सचिवों के स्थानांतरण नियमों को ताक में रख कर मनचाही पंचायतों में संबंधित विभाग के अधिकारी ने कर दिए। इस बड़ी संख्या में हुए तबादलों को लेकर किसी वरिष्ठ जिला अधिकारियों को तक सूचना नहीं दी गई।

विगत साल भर से सुर्खियों में चल रही जनपद पंचायत में एक और मामला सामने आया है। विकासखंड के 19 ग्राम सहायक सचिवों के तबादले एक दिन में ही कर डाले। वह भी नियम के विरुद्ध जाकर, जबकि शासन के नियम यह है कि ग्रामीण रोजगार ग्यारंटी स्कीम के तहत इनकी नियुक्ति संविदा के अंतर्गत किसी विशिष्ट स्थान के लिए की गई है और इस नियम के अंतर्गत किसी भी ग्राम सहायक सचिव स्थान परिवर्तन नहीं किया जा सकता है।

फिर इन सचिवों के तबादले क्यों और कैसे हुए इसे लेकर जनप्रतिनिधि भी नाराज है। जिला जनपद सदस्य कमला धार्वे ने शिकायत करते हुए कहा क्षेत्र में रोजगार गारंटी के तहत कोई कार्य नहीं चल रहे, लोग बेरोजगार घूम रहे हैं। पलायन कर रहे हैं और ऊपर से यह तबादले मनमानी तरीके से कर दिए। इससे विकास कार्यों में और कमी आएगी। इस संबंध में विकासखंड अधिकारी वीके श्रीवास्तव से मोबाइल से चर्चा करनी चाही तो उनका मोबाइल बंद मिला।

खबरें और भी हैं...