100 मकान-दुकानों के बाहर हुई कार्रवाई:महाराष्ट्र-गुजरात को जोड़ने वाले मार्ग पर सिंघाना में लाेगों ने कर लिया था अतिक्रमण, चली JCB

मनावर13 दिन पहले
जेसीबी से तोड़ा गया अवैध निर्मा

धार जिले के मनावर तहसील के ग्राम सिंघाना के मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटाया गया। यहां पर व्यापारियों ने दुकान के सामने वाहन, सामान, पलंग रख लिए थे। इससे आए दिन जाम लगने से वाहन चालक और लोग परेशान हो रहे थे। सिंघाना का यह मुख्य मार्ग दो राज्य महाराष्ट्र और गुजरात को जोड़ता है। 14 मई शनिवार को राजस्व विभाग, पुलिस प्रशासन एवं पंचायत कर्मियों ने करीब 100 मकान-दुकानों के बाहर अतिरिक्त निर्माण कार्य, पतरे, ओटलों को तोड़ा है। कार्रवाई शाम तक जारी रहेगी। सिंघाना में मेन रोड पर यातायात का दबाव अधिक होने से दिन में 2 से 3 बार जाम लगता था। इससे जनता परेशान हो रही थी।

कई बार जिम्मेदारों को दिलाया था ध्यान

कई बार जिम्मेदारों काे ध्यान दिलाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। सिंघाना के मुख्य मार्ग पर होटल व्यवसायी, दोपहिया वाहन सुधारने वाले दुकानदार अपने समान, वाहन मार्ग पर खड़े कर रखे हैं। साथ ही मुख्य मार्ग पर दुकानों के आगे लगी ठेलागाड़ियों की वजह से रोजाना कई बार जाम लग रहा था।

400 मीटर की दूरी पार करने में लगता था समय

पंचायत व प्रशासन की लापरवाही के कारण शादी के सीजन व आम दिनों में रोजाना आमजन वाहन चालकों को यहां से निकलने में परेशानी हो रही थी। ग्राम सिंघाना में 400 मीटर की दूरी पार करने में ही काफी समय लग जाता है। कार्रवाई में नायब तहसीदार सहदेव मौर्य, पटवारी अरविंद यादव चौकी प्रभारी नारायण कटारे मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...