सम्मेलन:जीवन साथी चुनने 110 युवकाें और 50 युवतियाें ने दिया परिचय

धार16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नया गुजराती लाेहार समाज ने विश्वकर्मा पूजन महोत्सव मनाया। भगवान विश्वकर्माजी की पालकी सजाकर बंदी छोड़ बाबा नाैगांव से लगाकर मुनीमजी पैलेस गार्डन तक शोभायात्रा निकाली। शोभायात्रा में युवाओं ने अखाड़ा घुमाकर शस्त्र कला का प्रदर्शन किया। पालकी यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया। गार्डन पहुंचने पर हवन, पूजन के बाद बच्चाें ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

जिले से आए 110 युवक और 50 युवतियों ने परिचय सम्मेलन में जीवन साथी चुनने के लिए अपनी बात रखी। 25 से ज्यादा युवक-युवतियाें के संबंध काे लेकर बात आगे बढ़ी। समाज के हाेनहार बच्चाें का भी सम्मान किया गया। समाज के जिला सचिव संजय पवार ने बताया समाज के होनहार व प्रतिभावान विद्यार्थी जिन्होंने बोर्ड परीक्षाओं में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए उन सभी 30 से ज्यादा बच्चों को प्रमाण पत्र व पुरस्कार देकर सम्मान किया गया।

युवाओं को अग्निवीर, पुलिस, आर्मी में सेवा देने के लिए मार्गदर्शन भी दिया गया। जिले के युवा वीर रस के कवि दर्शन लोहार तिलगारा ने अपनी ओजस्वी वाणी में कविता पाठ किया। प्रतिभा सम्मान के बाद भगवान विश्वकर्मा की महाआरती की गई। कोविड-19 में सेवा देने वाली तारा चौहान, युवा संगठन के जिलाध्यक्ष अनुराग समेत विभिन्न जिले व तहसील स्तर के पदाधिकारियाें का सम्मान जिलाध्यक्ष मुन्नालाल खैराेद व समिति ने किया। संचालन पूर्व युवा संगठन अध्यक्ष मनोहर लोहार ने किया। शहर समेत आसपास के गांवाें से समाजजन शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...