इंस्पेक्शन पर निकले जिला कलेक्टर:उपभोक्ता बन कर समिति सदस्यों को फोन कर कहा- चावल नहीं मिल रहे

धार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हैलो झीतरा जी, मैं यहां राशन दुकान पर चावल लेने आया हूं। लेकिन मुझे चावल नहीं मिल रहे। आप मेरी हेल्प करें। ये बातें जिला कलेक्टर डॉ पंकड जैन ने कही। उन्होंने सरदारपुर क्षेत्र में राशन दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने तिरला सोसायटी के लिए बनी सतर्कता समिति के सदस्यों से ये बात कही।

कलेक्टर को फोन पर जवाब मिला, अभी सोसायटी मैनेजर से बात कर मामला देखता हूं। इन्फॉर्मेशन बोर्ड पर समिति सदस्यों के मोबाइल नंबर लिख हुए हैं। जिससे किसी भी तरह की प्रॉब्लम होने पर उपभोक्ता फोन कर समाधान निकाल सकते हैं। इस दौरान कलेक्टर ने गेहूं, चावल, मूंग की क्वालिटी देखी और स्टॉक रजिस्टर भी चेक किया।

आंगनबाड़ी में नहीं मिले खिलौने
तिरला गांव के आंगनबाड़ी केंद्र पहुंच कर कलेक्टर ने वहां के बच्चों से चर्चा की। उन्होंने मौके पर पहुंचकर व्यवस्थाएं भी जांची। कलेक्टर ने देखा कि सेंटर में बच्चों के खेलने के लिए खिलौने नहीं है। उन्होंने SDM को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द खिलौने उपलब्ध करवाए जाएं।

कलेक्टर किसान धन्ना के खेत पर पहुंचे। किसान ने औषधीय फसलों को देख कर चर्चा की। गांव वालों ने कलेक्टर से तालाब खुदवाने की मांग भी की। कलेक्टर ने IRS के कार्यपालन यंत्री को निर्देश देख कर आगे की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने करीब 3 घंटे तक पूरे एरिया का इंस्पेक्शन किया।