पूर्व जनपद अध्यक्ष पर बाउंड ओवर की कार्रवाई:वोट नहीं देने की बात को लेकर की मारपीट, पुलिस ने जेल भेजा

धार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निसरपुर पुलिस ने बाउंड ओवर की कार्रवाई का उल्लंघन करने के मामले में पूर्व जनपद अध्यक्ष व कांग्रेस नेता पन्ना उर्फ पन्नालाल पिता नारायण मंडलोई को एसडीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। आरोपी क्षेत्र का आदतन अपराधी होने के साथ ही गुंडा प्रवृत्ति का है, ऐसे में क्षेत्र में शांति भंग करने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है।

पंचायत चुनाव के तहत पुलिस जिले में आदतन अपराधियों के खिलाफ बाउंड ओवर की कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में 2 जून को आरोपी पन्नालाल ने सोशल मीडिया पर पीड़ित संजय पांडे के खिलाफ अश्लील शब्दों का उपयोग किया था, जिसके बाद पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट किया और निसरपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 110 के तहत प्रकरण एसडीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपी को 5 हजार रुपए के मुचलके एवं 6 माह के लिए प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई थी।

इसके बावजूद आरोपी ने रामदेव पिता बुधाजी पाटीदार के साथ वोट नहीं देने की बात को लेकर मारपीट की। ऐसे में बुधवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल वारंट बनने के बाद आरोपी को अलीराजपुर जिला जेल में भेज दिया गया है। आरोपी प्रथम चरण के चुनाव में जनपद सदस्य का चुनाव लडा था, किंतु उसे हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते ही आरोपी ने रामदेव के साथ विवाद कर जान से मारने की धमकी दी थी।

चौकी प्रभारी आरोपी के खिलाफ कुल 8 प्रकरण दर्ज हैं, जिसके तहत ही बाउंड ओवर की कार्रवाई की गई थी। लेकिन आदतन अपराधी ने नियम व शर्तों का उल्लंघन किया, जिसके तहत मारपीट कर शांति भंग करने पर आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है।