13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस:हम अपने अधिकार का उपयोग कर देश को और शक्तिशाली बनाए : कलेक्टर

धार3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नव मतदाताओं को ईपिक कार्ड देते कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
नव मतदाताओं को ईपिक कार्ड देते कलेक्टर।

13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस का यह दिन बहुत ही खास है। आजादी के बाद से भारत की जनतांत्रिक नींव डालने में इस दिन का बहुत बड़ा योगदान है। सभी नवीन मतदाता इस बात को समझे कि अपनी पॉकेट के सभी कार्डों में यह ईपिक कार्ड सबसे महत्वपूर्ण है। जिससे आपको मतदान का अधिकार मिलता है। हम अपने अधिकार का उपयोग कर अपने देश को और शक्तिशाली बनाए।

सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण करने में अपना योगदान दे। जिससे देश एक उभरता हुआ विकासशील देश बने। जिन्होंने अपना नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़वाया वे भी अपना नाम जुड़वा ले।

यह बात कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित मतदाता दिवस कार्यक्रम में कहीं। जिला पंचायत सीईओ केएल मीणा, अपर कलेक्टर शृंगार श्रीवास्तव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शिवहरे सहित उल्लेखनीय कार्य करने वाले बीएलओ, नव मतदाता, एनसीसी, स्कॉउड के छात्र-छात्राएं मौजूद थे। कार्यक्रम में मुख्य निर्वाचन आयुक्त का संबोधन एवं मैं भारत हूं गीत का प्रसारण दिखाया गया। इसके साथ ही सभी को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम में नव मतदाताओं को ईपिक कार्ड एवं बैच सौंपने के साथ ही उल्लेखनीय कार्य करने वाले बीएलओ को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। निबंध प्रतियोगिता में शासकीय महाविद्यालय धार बीए द्वितीय वर्ष की अंशी सेठिया को प्रथम, निकिता व्यास को द्वितीय एवं दिव्या निकम को तृतीय स्थान प्राप्त करने पर प्रशस्ति पत्र दिया।

खबरें और भी हैं...