धार जिले की बाग जनपद पंचायत का रिजल्ट:बाग जनपद क्षेत्र की सबसे बड़ी पंचायत से धर्मेंद्र बामनिय जीते, भाजपा से रहा है लंबा जुड़ाव

बाग5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करीब 7 साल के अंतराल के बाद मप्र में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। जिले के 5 ब्लॉक में पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को खत्म हो गई। बाग ब्लॉक में कुल 48 पंचायतें हैं। ग्राम पंचायतों के लिए 189 मतदान केन्द्र बनाए गए । यहां पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्यों के लिए वोट डाले जा रहे थे। समय समाप्त होने के बाद भी टोकन लेकर मतदान केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। प्रत्याशियों को नतीजे पता चल गए हैं। अधिकृत नतीजे 14 जुलाई को आएंगे।

बाग की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत से धर्मेंद्र बामनिय ने सरपंच के पद जीत हासिल कर ली है।
बाग की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत से धर्मेंद्र बामनिय ने सरपंच के पद जीत हासिल कर ली है।

बाग के कुल 189 मतदान केंद्रों में से 55 पर मतदान समय पर खत्म हो गया, लेकिन 134 मतदान केंद्रों पर समय समाप्ति के बाद भी वोटिंग जारी रही।

कुक्षी में मतदान को लेकर युवाओं में खासा उत्साह
डही में सेक्टर अधिकारी लगातार कर रहे बूथ भ्रमण
निसरपुर में महिलाओं की वोटिंग पुरुषों से अधिक

25 जून शनिवार को सुबह 7 बजे से ही लोगों में गांव की सरकार को लेकर उत्साह नजर आया, तथा बडी संख्या में ग्रामीण मतदान केंद्रों पर पहुंचते रहे। जिले में कुल 4 लाख 61 हजार 109 मतदाता पहले चरण में अपने मतों का उपयोग कर रहे थे। जिसमें से दोपहर 3 बजे तक 3 लाख 13 हजार 856 लोगों ने मतदान किया था।

चार पदों के लिए मतदान

चुनाव को लेकर प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक पीठासीन अधिकारी एवं 4 मतदान अधिकारियों की नियुक्ति की गई थी। इसी तरह 750 से अधिक मतदाता एक केंद्र पर होने पर एक कर्मचारी अतिरिक्त रूप से नियुक्त किया गया ।

चुनाव वाले प्रत्येक बूथ पर एक एसएफ के जवान के साथ पुलिसकर्मी तैनात रहे। इसके साथ ही 70 मोबाइल टीमें लगातार सुबह से ही भ्रमण करती रहीं। चुनाव को लेकर 150 पुलिसकर्मियों का अतिरिक्त बल धार को मिला। इसके साथ ही जिले का पुलिस बल, वन विभाग, आबकारी विभाग सहित मंडी इंस्पेक्टरों की डयूटी भी सुरक्षा की दृष्टि से लगाई गई। इस तरह से निर्वाचन के लिए तैनात कर्मचारियों के साथ सुरक्षा को लेकर 2 हजार का बल उपलब्ध थे।

घूंघट लिए महिलाएं भी मतदान केंद्रों पर भारी संख्या में पहुंच रही हैं।
घूंघट लिए महिलाएं भी मतदान केंद्रों पर भारी संख्या में पहुंच रही हैं।

बाग जनपद क्षेत्र
सरपंच- 48
पंच- 809 (540 निर्विरोध)
जनपद सदस्य- 16
जिला पंचायत सदस्य- 2
पोलिंग बूथ- 189
पुरुष मतदाता- 46,156
महिला मतदाता- 46,481
कुल मतदाता- 92, 640
सामान्य मतदान केंद्र- 130
संवेदनशील- 49
अति संवेदनशील केंद्र- 10

खबरें और भी हैं...