• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Dhar
  • Murder Accused Made A Ruckus To Avoid Going To Jail, After Hard Efforts, The Accused Was Caught

धार में हत्या के आरोपी ने की धक्का-मुक्की:हत्या के आरोपी ने जेल जाने से बचने के लिए किया हुड़दंग, कड़ी मशक्कत के बाद आरोपी पर पाया काबू

धारएक महीने पहले

औधोगिक नगरी पीथमपुर के ग्राम मंडलावदा में एक घर में पति ने पत्नी की हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर शुक्रवार सुबह धार कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिए, ऐसे में पीथमपुर पुलिस के दो जवान हत्या के आरोपी को लेकर जेल की ओर रवाना हुए। इसी बीच जिला अस्पताल रोड पर हत्या के आरोपी ने जेल जाने से बचने के लिए पहले बाइक का संतुलन बिगाडते हुए बाइक रोकी, इसके बाद जवानों से धक्का मुक्की करते हुए भागने के लिए प्रयास किया। किंतु पुलिसकर्मियों ने 5 बजे 20 मिनट की मशक्कत के बाद आरोपी पर काबू पाते हुए उसके दोनों हाथों में हथकडी बांधी, जिसके बाद धार जेल में आरोपी को छोडकर आए। इधर आरोपी के धक्का मुक्की करने की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई थी।

दरअसल, 9 मई को ग्राम मंडलावदा में सुबह के समय करीब पांच बजे महिला की मौत हो गई थी, बगैर अस्पताल व पुलिस को सूचना दिए आरोपी पति लीलाधर पिता रामा चौहान अपनी पत्नी सुनिता उम्र 42 साल का अंतिम संस्कार करने की फिराक में था। इसी बीच सूचना पीथमपुर थाना प्रभारी तारेश सोनी को मिली, जिसके बाद शव का पीएम करवाया गया। जिसमें गला घोंटकर हत्या करने की बात सामने आई, ऐसे में पुलिस हरकत में आई तथा हत्या की धारा में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु की। तथा पति के द्वारा मारपीट के दौरान हत्या करने की बात सामने आने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया व शुक्रवार को धार कोर्ट में पेश करने के बाद जेल लेकर जा रही थी। इस दौरान ही आरोपी ने पहले बाइक का संतुलन बिगाडने की कोशिश करते हुए बाइक को रोका तथा भागने का प्रयास करते हुए जमीन पर लेट गया, तथा रोड पर ही हंगामा शुरु कर दिया।

इसी बीच बडी संख्या में लोग भी एकञित हो गए व पुलिसकर्मियों की मदद करने लगे। पहले पुलिसकर्मियों ने आरोपी को समझाया। इसके बाद आरोपी के एक हाथ के साथ दूसरे हाथ में भी हथकडी मशक्कत के बाद लगाई। वहीं दो प्रधान आरक्षकों से धक्का मुक्की करने के मदद करने के लिए मार्ग से जा रहा एक ओर जवान रुका व तीनों ने मिलकर आरोपी पर काबू पाया, बताया जा रहा है कि आरोपी का दिमाग का संतुलन भी खराब है।