मंदसौर से महाराष्ट्र जा रहा डोडा चूरा पकड़ाया:चूरा छिपाने के लिए प्लास्टिक की कैरेट रखी, 2 आरोपी गिरफ्तार

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आगरा-मुंबई हाइवे से जा रही पिकअप वाहन से सागौर पुलिस टीम ने डोडा चूरा जप्त किया है। वाहन चालक काले रंग के कट्टों में भरकर डोडा चूरा महाराष्ट्र की ओर ले जा रहे थे, इसी बीच सूचना के आधार पर राञि गश्त के दौरान फोरलेन पर पुलिस टीम ने वाहनों की तलाशी शुरु की, इसी बीच संदिग्ध पिकअप वाहन पुलिस टीम को दिखाई दिया, इस वाहन को जब बाहर की ओर से देखा गया तो इसके अंदर सब्जियां व फलों को रखने वाली प्लास्टिक की कैरेट दिखाई दी। जिससे प्रथम दृष्टया डोडा चूरा नहीं होने की बात सामने आई, किंतु पुलिस ने प्लास्टिक की सभी कैरेटों को बाहर निकलवाया तो उनके होश उड गए। वाहन के अंदर कट्टों में डोडा चूरा भरा हुआ था, ऐसे में तुरंत पुलिस टीम वाहन को थाने पर लेकर पहुंची, जहां पर सभी डोडा चूरा के कट्टों को बाहर निकलवाया गया व सभी का वजन करवाया गया। वाहन के अंदर रखे 6 कटटों से कुल डेढ़ क्विंटल डोडा चूरा पुलिस ने जप्त किया है। साथ ही एनडीपीएस एक्ट के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

दरअसल प्रतिमाह होने वाली मासिक बैठक में एसपी आदित्य प्रतापसिंह ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को हाईवे पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं, ताकि अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके। इसी कड़ी में सागौर पुलिस टीम को महू-नीमच फोरलेन से एक वाहन आने की सूचना प्राप्त हुई, उक्त वाहन इस मार्ग से होते हुए आगरा मुंबई रोड तरफ जाने वाला है। ऐसे में पुलिस ने चेकिंग के दौरान वाहनों पर नजर रखना शुरु की। थाना प्रभारी राजेंद्र भदौरिया के अनुसार करीब डेढ़ घंटे हाईवे पर नजर रखने के बाद पिकअप वाहन क्रमांक एमपी- 14-जीसी-1723 आता हुआ दिखाई दिया। उक्त वाहन के पिछले हिस्से में डोडा चूरा रखा हुआ था। पुलिस ने वाहन चालक गोपाल पिता गिरधारी व माणकराव पिता भंवरराम को गिरफ्तार किया है। डोडा चूरा सहित वाहन की कुल कीमत करीब 18 लाख रुपए बताई जा रही है। शुक्रवार को थाने की कार्रवाई के बाद दोपहर के समय सागौर पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से रिमांड पुलिस को प्राप्त हुई है।

महाराष्ट्र जा रहा था डोडा चूरा

अवैध मादक पदार्थों के परिवहन का कामकाज रात के अंधेरे में किया जाता है, इस वाहन के अंदर मंदसौर से डोडा चूरा रखा गया था। गिरफ्तार हुए दो आरोपियों में से एक मंदसौर निवासी तो दूसरा राजस्थान का रहने वाला है। तथा शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने वाहन में रखा डोडा चूरा महाराष्ट्र ले जाना बताया हैं, ऐसे में मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र से लेकर राजस्थान तक के लोग तीन प्रदेशों में इसे परिवहन करने का काम कर रहे है। धार पुलिस अब महाराष्ट्र में जिस व्यक्ति को आरोपियों को डोडा चूरा देने था, उसकी तलाश कर रही है। साथ ही मंदसौर में किस स्थान से पिकअप में इस पदार्थ को रखा गया है, उसके बारे में भी जानकारी जुटा रही है। रिमांड के दौरान कई बिंदुओं पर पुलिस आरोपियों से पूछताछ करेगी।

खबरें और भी हैं...