• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Dhar
  • The Couple Used To Blackmail By Taking A Lift, Taking A Deserted Place And Making Obscene Photos

धार पुलिस ने 2 आरोपियों को पकड़ा:लिफ्ट लेकर ब्लैकमेल करते थे दंपती, सूनसान जगह ले जाकर बनाते थे अश्लील फोटो

धार2 महीने पहले

बाइक सवार अकेले लोगों से लिफ्ट लेने के बाद ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने वाले दंपती को अमझेरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पहले महिला के माध्यम से बाइक सवार को रोकते थे और लिफ्ट लेने के बाद सुनसान जगह लेकर महिला स्वयं ही अश्लील हरकत करने लगती थी। जिसके बकायदा फोटो भी महिला की गैंग में शामिल युवक लेते थे, इसके बाद आरोपियों का ब्लैकमेल करने का षड्यंत्र शुरू होता था व वायरल करने की धमकी देकर रुपए मांगते थे। इन ब्लैकमर्स के कई लोग अभी तक शिकार हो चुके हैं, किंतु समाज में इज्जत की डर से कोई पुलिस तक नहीं पहुंचता था। ऐसे में एक पीडित किसान के पहुंचने पर पुलिस ने ब्लैकमेल करने वाली गैंग के मुखिया सहित महिला को गिरफ्तार किया है। इस गैग में कुल 4 लोग शामिल हैं, जिसमें से अभी 2 लोगों को अरेस्ट किया है।

ये है पूरा मामला

दरअसल, पटलावदिया गांव निवासी 47 साल के किसान गजानंद पिता मांगीलाल अपनी बाइक से तीन माह पूर्व 3 फरवरी को दोपहर के समय अमझेरा की ओर जा रहे थे, तभी मांगोद चौराहे पर एक महिला ने किसान से लिफ्ट मांगी। जिस पर किसान ने महिला को देखकर बाइक रोकी व उसे बिठा लिया। महिला ने किसान को दो किलो मीटर आगे छोडने की बात कही, कुछ दूरी के बाद एक युवक रोड किनारे खडा हुआ मिला। जिसे महिला ने अपना परिचित बताकर उसे भी किसान की बाइक पर बिठा लिया तब तीनों बाइक सवार जाने लगे। महिला ने दो किलो मीटर बाद अमझेरा स्थित सीमेंट फैक्ट्री के पीछे लेकर गई, जहां पर बाइक खड़ी कर किसान महिला से बातचीत कर रहा था। तभी महिला ने अश्लील हरकत करना शुरू कर दिया, बाइक पर साथ आए युवक भी मौके पर ही खडा था। जिसके कारण किसान ने विरोध किया तो महिला स्वयं ही किस करने लगी, हालांकि किसान ने महिला को अपने पास से दूर हटा दिया। तभी महिला के अन्य साथी मौके पर आ गए व किसान से विवाद करने लगे।

20 हजार रुपए लेकर भागे

किसान गजानंद ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अज्ञात आरोपियों फोटो वायरल करने की धमकी देकर बाइक व मोबाइल छीन लिया था, जिसके एवज में घटना के एक घंटे बाद 20 हजार रुपए परिचित से ले जाकर दिए। तथा बाइक व मोबाइल आरोपियों ने लौटा दिया। पीडित किसान ने बदनामी के डर से पुलिस में तब कोई कार्रवाई नहीं की थी, किंतु 2 मई को पुन आरोपियों ने फोन कर 50 हजार रुपए मांगे। जिसके बाद अमझेरा पुलिस मामले की जांच में जुटी। अमझेरा टीआई कमल सिंह पंवार के अनुसार पीड़ित को जिस नंबर से फोन आया था, उसके बारे में जानकारी जुटाई तो उक्त नंबर की लोकेशन ग्राम केसूर थाना सादलपुर में आई। ऐसे में पुलिस टीम तुरंत हरकत में आई व मौके पर पहुंचकर लोकेश पिता प्रहलाद उम्र 21 साल व महिला माया पति लोकेश उम्र 19 को गिरफ्तार किया।

6 घटनाएं कबूली

टीआई पंवार के अनुसार आरोपियों ने लिफ्ट मांगने के बाद ब्लैकमेल करने की इस तरह की घटनाएं पहले भी कर चुके थे, आरोपियों ने सख्ती से पूछताछ में धार के बस स्टैंड, राजगढ में दो स्थानों पर, सरदारपुर कोर्ट परिसर व मांगोद में कई लोगों को इस तरह ब्लैकमेल करके 1 लाख 18 हजार रुपए ऐंठे है। इस गिरोह में लोकेश व उसकी पति माया मुख्य सरगना हैं, तथा इनका साथ देने वाले दो युवक अभी फरार है।