• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Dhar
  • Toilets Were Built On Land Worth 3 Crores, Encroachment Demolished By 2 JCB Machines

धार में चला प्रशासन का बुलडोजर:3 करोड़ की जमीन पर बने थे टॉयलेट, 2 JCB मशीनों से ढहाया अतिक्रमण

धार2 महीने पहले

जिले में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी है। राजस्व विभाग ने लगातार तीसरे दिन मगजपुरा रोड स्थित जिला आयुष विभाग की जमीन से अतिक्रमण हटाया। आयुष विभाग कार्यालय के पास स्थित सरकारी जमीन पर कुछ लोगों ने झोपड़ियों के साथ ही पक्के मकान बना लिए थे। उन्हें हटाने के लिए नोटिस भी जारी किए। लेकिन लोगों ने निर्माण नहीं हटाया।

शुक्रवार दोपहर राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची। 2 घंटे की मशक्कत के बाद उन्होंने जमीन से अतिक्रमण हटा दिया। इस दौरान तहसीलदार विनोद राठौर समेत राजस्व विभाग, नगर पालिका और पुलिस विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

3 करोड़ की जमीन पर बनाए टॉयलेट
मगजपुरी रोड की जमीन आयुष विभाग को आवंटित हैं। यहां सरकारी ऑफिस और हॉस्पिटल बनने के साथ विभाग की बाउंडरी वॉल बनना है। लेकिन विभाग की जमीन पर लोगों ने घर बना लिए। झोपड़ियों के साथ ही वहां टॉयलेट भी बना लिए थे। इन्हीं पर राजस्व विभाग ने एक्शन लिया। एक्शन के दौरान 3 पक्के घर, 5 टॉयलेट, 8 झोपड़ियों को 2 JCB मशीनों के सहारे तोड़ा गया।

कुछ लोगों ने तो तार फेंसिंग के साथ बाउंडरी वॉल बना कर कब्जा कर लिया था। उन्हें भी हटा दिया गया। जानकारी मिली है कि राजस्व विभाग ने 22 हजार वर्ग फीट में फैली करीब 3 करोड़ की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया।