• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Dhar
  • Wife Helped In Opening Handcuffs Of Accused Who Ran Away From Hospital: Police Registered A Case Against The Couple

सर्जिकल वार्ड में आरोपी के भागने का मामला:अस्पताल से भागे आरोपी की हथकडी खोलने में पत्नी ने की थी मदद; प्रधान आरक्षक निलंबित

धार7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

धार जिला अस्पताल के मेल सर्जिकल वार्ड में भर्ती होने के बाद फरार हुए आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी हुई हैं, किंतु घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी आरोपी गिरफ्त में नहीं आया है।ऐसे में कोतवाली पुलिस ने प्रधान आरक्षक प्रदीप यादव की रिपोर्ट पर फरार रेपिस्ट आरोपी रामसिंह पिता रतन व उसका सहयोग करने वाली रंगाबाई के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

वहीं मामले में एसपी ने ड्यूटी के दौरान गायब हुए प्रधान आरक्षक प्रदीप यादव को निलंबित कर दिया है, साथ ही अन्य पुलिस कर्मचारियों की सबसे पहले प्राथमिक जांच की जा रही है। जिसके बाद अगले सप्ताह विभागीय जांच शुरू होगी।

सीसीटीवी फुटेज व पुलिस की जांच में यह बात सामने आई हैं, कि जिन पुलिसकर्मियों की डयूटी लगाई गई थी वह मौके से जैसे ही हटे तो फरार आरोपी की पत्नी रंगाबाई अपने बच्चें को लेकर अस्पताल पहुंची, जहां पर पहले हथकडी को निकालने में अपने पति की मदद की, जिसके बाद पहले पत्नी वार्ड से बाहर की ओर गई।

इसके तुरंत बाद आरोपी रामसिंह भी अस्पताल से बाहर निकला व फरार हो गया। इधर आरोपी के अस्पताल में भर्ती होने के दौरान पुलिस लाइन धार से एक-चार का पुलिसबल भी तैनात किया गया था, जिसमें से कोई भी पुलिसकर्मी मौके पर नहीं था, ऐसे में इन पुलिसकर्मियों की भी विभागीय जांच जारी है।

दरअसल तिरला पुलिस ने 14 अगस्त को 30 वर्षीय महिला के साथ हुए रेप के मामले में दो आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था, जिसमें मुख्य आरोपी रामसिंह ही था।

16 अगस्त को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके तिरला पुलिस ने जिला जेल में बंद करवा दिया था, किंतु 15 सितंबर को कंधे व चेस्ट में दर्द होने की शिकायत के बाद विचाराधीन आरोपी राम सिंह को पुलिसकर्मी जिला अस्पताल लेकर आए थे, जहां से डॉक्टर की सलाह पर आरोपी को भर्ती कर लिया गया था।

17 सितंबर शनिवार को 7-45 मिनट पर आरोपी अस्पताल के मेल सर्जिकल वार्ड से भाग निकला, आरोपी के अस्पताल से भागने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसके बाद ही पुलिस ने कार्रवाई की है।

एसपी आदित्य प्रतापसिंह के अनुसार फरार आरोपी की तलाश की जा रही हैं, जिसके लिए टीम गठित की गई है। लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों की विभागीय जांच जारी है।

खबरें और भी हैं...