• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Dhar
  • Work Incomplete Even After Giving Extra Time, Collector Orders Blacklisting Of Contractors

नल-जल योजना की समीक्षा:अतिरिक्त समय देने के बाद भी काम अधूरे, कलेक्टर ने ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट के आदेश दिए

धारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नल जल योजना के तहत गांवों में बनी टंकी सहित पाइप लाइन को लेकर अधूरे पड़े कार्यों के चलते अब ठेकेदारों पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरु कर दी हैं। सरदारपुर डिवीजन में कलेक्टर डॉ. पंकज जैन के द्वारा आकस्मिक भ्रमण और निरीक्षण किया था। इस दौरान गांव के लोगों ने अधूरे कार्यों की जानकारी दी, जिसके बाद कलेक्टर स्वयं टंकी निर्माण का कार्य देखने भी पहुंचे। जहां काम बंद होने पर कलेक्टर नाराज हो गए और पीएचई विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी करने की बात कही है।

1 साल का दिया समय, फिर भी अधूरा

सरदारपुर के रामपुरा मेसर्स खमेशरा बद्रर्श उदयपुर द्वारा योजना में टंकी स्थल पर समतलीकरण का कार्य शेष व इसी ग्राम का मालपुरा बसाहट में विद्युत कनेक्शन का कार्य नहीं किया गया है। योजनाओं के कार्यादेश में दी गई 6 माह समयावधि का कार्य एक वर्ष से अधिक समय व्यतीत होने के उपरांत भी पूर्ण नही हुआ, मेसर्स कामतानाथ मुरैना द्वारा टाणा में टंकी कार्य 35 प्रतिशत शेष, सम्पवेल 5 प्रतिशत शेष और विद्युत कार्य 10 प्रतिशत शेष एक किमी रोड रेस्टोरेशन कार्य शेष है। योजनाओं के कार्यादेश में दी गई 6 माह समयावधि का कार्य 16 माह के बाद भी पूर्ण नहीं हुआ। इसी प्रकार मेसर्स महादेव कंस्ट्रक्शन सुरत गुजरात द्वारा ग्राम चाकल्या की योजना समयावधि 6 के लगभग 5 माह का समय व्यतीत होने पर भी कार्य अपूर्ण है। जिसमें टंकी का कार्य 20 प्रतिशत, सम्पवेल का कार्य 80 प्रतिशत शेष है, ना ही पाईप एवं मोटर पंप क्रय किए गए और ना ही विद्युत कनेक्शन कार्य भी नहीं हुआ है।

इस पर कलेक्टर डॉ. जैन के निर्देशन में कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी सरदारपुर ने उक्त ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने का नोटिस जारी कर दिया है।

खबरें और भी हैं...