आदर्श ग्राम साम्हर में लापरवाही:एसडीएम ने प्रभारी सचिव को लगाई फटकार कहा- एक सप्ताह में कम्प्लीट करवाओ भवन

डिंडौरी9 दिन पहले

अमरपुर जनपद पंचायत के आदर्श ग्राम पंचायत साम्हर में आज लोक समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में एसडीएम बलवीर रमन, तहसीलदार बिसन सिंह ठाकुर, जनपद पंचायत सीईओ एएस कुशराम सहित विकास खंड स्तरीय अधिकारी शामिल रहे।

शिविर स्थल के बगल में चार वर्षों से ग्राम पंचायत द्वारा बनाये जा रहे गोदाम की शिकायत ग्रामीणों ने अधिकारियों से की। एसडीएम ने प्रभारी सचिव उर्मिला श्याम को फटकार लगाई। एक सप्ताह के भीतर काम कम्प्लीट करने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी दी, अगर एक सप्ताह के अंदर भवन कम्प्लीट नहीं हुआ तो जमानतदार की व्यवस्था कर लेना।

50 लोगों ने दिए आवेदन

शिविर में पचास ग्रामीणों ने अपनी समस्या को लेकर आवेदन दिया है। सबसे ज्यादा आवेदक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ न मिलने की शिकायत की है। जिन्हें समझाइश दी गई है कि जैसे-जैसे लिस्ट ऊपर से आती जाएगी, वैसे ही आवास मिलना शुरू हो जाएगा। शिविर के दौरान ग्रामीणों ने डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क निर्माण की मांग अधिकारियों के सामने रखी। ग्रामीण परशुराम ने बताया कृषकों की जमीन से कच्चा रास्ता है, बारिश के समय कीचड़ बहुत हो जाता है, सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को होती है। कृषक अपनी जमीन देने को तैयार नहीं हैं, इसलिए सड़क नहीं बन पा रही है।

आरआई को निरीक्षण के निर्देश

एसडीएम बलवीर रमन ने शिविर में मौजूद राजस्व निरीक्षक और पटवारी को किसानों से बातचीत कर सड़क निर्माण करवाने का आश्वासन दिया है। शिविर में आए ज्यादातर आवेदकों का कहना है कि पहले कई बार अधिकारियों को समस्या जनपद मुख्यालय में जाकर बताई गई है, लेकिन समाधान नहीं हो पाया। अब अधिकारी गांव आकर समस्या सुन रहे हैं कुछ उम्मीद जगी है, शायद समस्या का समाधान हो जाए।

खबरें और भी हैं...