कॉलेज चलो अभियान:छात्रों की नई शिक्षा नीति से संबंधित जिज्ञासाओं का किया समाधान

गुना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उच्च शिक्षा विभाग भोपाल के सत्र 2022 -23 की ई प्रवेश प्रक्रिया के पूर्व 'कॉलेज चलो अभियान' कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के समस्त उच्चतर माध्यमिक शालाओं में किया जा रहा हैं। इसी के चलते शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गुना से ई- प्रवेश समिति के सदस्यों ने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में शिक्षक -छात्र संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

शुक्रवार को आयोजित संगोष्ठी के दौरान महाविद्यालय में उपलब्ध सुविधाओं, संचालित पाठ्यक्रमों एवं छात्रवृत्ति को लेकर छात्रों के मन में उठ रहे सवालों को इस संगोष्ठी के माध्यम से हल किया गया। संगोष्ठी के दौरान महाविद्यालय में उपलब्ध सुविधाओं संचालित पाठ्यक्रमों एवं छात्रवृति योजनाओं के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की गई। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं एवं विद्यालय शिक्षकों ने नई शिक्षा नीति 2020 से संबंधित छात्रों की जिज्ञासाओं का भी समाधान महाविद्यालय समिति सदस्यों ने किया।

छात्र- छात्राओं को ई-प्रवेश एवं विषय चयन से संबंधित समस्याओं के समाधान हेतु प्रवेश से पूर्व महाविद्यालय में संपर्क करने का सुझाव दिया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य निर्भय सक्सैना व्याख्याता, एलके शर्मा एवं महाविद्यालय समिति से संकेत सिंह, विकास जैन, विनय शर्मा, डॉ गायत्री राणा एवं सोनल जैन उपस्थित रही। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के व्याख्याता विजय कांत राठौर ने आभार प्रकट किया।

खबरें और भी हैं...