• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Guna
  • Encroachment Of Handcarts Near Nehru Park, Due To The Standing Of The Bus, There Is A Jam Every Half An Hour

बस स्टॉप होने से सड़क पर जाम:नेहरू पार्क के पास ठेलों का अतिक्रमण, बस खड़ी होने से हर आधे घंटे में लग रहा है जाम

गुना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नेहरू पार्क के सामने ठेलों के कारण जाम की स्थिति बन रही हैं। इससे यहां से निकलने वालों को लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। - Dainik Bhaskar
नेहरू पार्क के सामने ठेलों के कारण जाम की स्थिति बन रही हैं। इससे यहां से निकलने वालों को लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

नेहरू पार्क कैंट रोड पर खड़े फल सब्जी के ठेलों के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नेहरू पार्क पुराने कलेक्ट्रेट के आसपास फल व सब्जी के ठेलों के साथ ही शाम को खाने-पीने के ठेले आकर खड़े हो जाते हैं जिनके कारण दिन में कई बार जाम की स्थिति बनती हैं।

कैंट रोड जाने से वाले ऑटो टैक्सी को भी सड़क पर खड़े इन ठेलों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं यातायात विभाग की अनदेखी भी सामने आई। यहां सड़क किनारे बने अघोषित बस स्टैंड पर हर आधे घंटे बाद एक बस सवारी लेने के खड़ी की जाती हैं। जिससे यहां से निकलने वाले वाहनों को खासी मुसीबत का सामना करना पड़ा।

इसके कारण करीब हर आधे घंटे बाद यातायात बाधित होता हैं। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं। लोगों ने बताया कि यहां दिन भर यहीं स्थिति होने के बाद भी यहां आज तक कोई ट्रैफिक कर्मचारी कभी नजर नहीं आया। वहीं लोगों को कहना हैं कि अगर नगर पालिका को यहां कोई फल सब्जी मंडी लगना ही हैं तो उसे आस-पास कही और खाली जगह देखकर शिफ्ट करवा दें। जिससे यहां लगने वाले आए दिन के जाम से लोगों को निजात मिल सकें।

ट्रैफिक व्यवस्था न होने से होती है परेशानी
टीआईटी के आसपास सड़क की चौड़ाई कम होने के साथ ही यहां से कैंट, फ्रेंड्स कॉलोनी, मातापुरा व आधे शहर के साथ अशाेकनगर, मुंगावली और ईसागढ़ जाने वाले वाहन इसी तरफ से जाते हैं। आगे जाकर यह सड़क सागर, ललितपुर को जोड़ती हैं।

जिसके कारण इस सड़क पर वाहनों का दबाव अधिक रहता हैं। इसके साथ ही पार्क के सामने की तरफ पीडब्ल्यूडी की बाउंड्री के पास ऑटो स्टैंड बना दिया गया जिससे भी यहां जाम की स्थिति बनती हैं। लोगों का कहना हैं कि ऑटो स्टैंड को पीछे सरका कर बनाने के साथ ही इस तरफ एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी के हाेने से यहां जाम की स्थिति से बचा जा सकता हैं।

रोड पर अतिक्रमण से भी लगता हैं जाम
नेहरू पार्क की बाउंड्री से सटकर खड़े होने वाले सब्जी व फल के ठेले वालों के साथ ही। युवराज क्लब की बाउंड्री के पास लगी दुकानों के कारण इस सड़क पर जाम की स्थिति बनती हैं। लोगों का कहना हैं कि इस सड़क से इन सब्जी व फल वालों को आगे शिफ्ट किया जा सकता हैं। जिससे इस सड़क पर लगने वाले जाम से लोगों को आराम मिल सकें।

खबरें और भी हैं...