• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Guna
  • Married Woman Punished For Escaping Said In The Village, The Mob Attacked, Rode, Swung The Ferries, Broke The Poles

दो गांवों में तनातनी:विवाहिता को भागने की सजा- गांव में बोला भीड़ ने हमला, लाठी, फर्सी घुमाईं खपरे तोड़े

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाठी फसी चलाते हुए लोग - Dainik Bhaskar
लाठी फसी चलाते हुए लोग

एक विवाहिता को भगाने के मामले में बंजारा समुदाय के दो गांव में तनातनी चल रही है। विवाद और गहरा सकता है। एक गांव के कुछ लोगों ने एकत्रित होकर दूसरे गांव पर हमला कर दिया, जिसमें उन्होंने जो दिखा उस पर लाठियां बरसाई, खपरे तोड़े।

घरों में घुसकर नकदी और जेवर भी ले भागे। हालांकि आरोपियों की लाठियों से दहशत फैलाने का वीडियो भी वायरल हो चुका है। इसके बाद भी मामला दर्ज नहीं हुआ है। मृगवास थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि झगड़ा प्रथा का विवाद हैं, पंचायत भी बैठी थी। लेकिन हमारे पास कोई शिकायत करने नहीं आया है, पंचायत में ही दोनों पक्ष इसका निपटारा करना चाहते हैं। उधर एक पक्ष शिकायत लेकर कई दिन से भटक रहा है, उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

पुलिस वीडियो बनाकर चली गई
पुलिसकर्मी गांव में आए और नुकसान की वीडियो बनाकर चले गए। लोगों ने कहा सानई चौकी के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन चौकी प्रभारी से उनकी मुलाकात नहीं हो पा रही है। इन लोगों ने मामले में पुलिस से हस्तक्षेप करने की मांग उठाई है। ताकि सुरक्षित गांव में रह सके।

पंचायत बैठी उसमें भी कोई हल नहीं निकला
विवाहित का भगा जाने को लेकर बंजारा समुदाय की पंचायत भी बैठ चुकी है, लेकिन कोई हल नहीं निकला। क्योंकि युवक और महिला अब तक घर नहीं लौटे हैं। उनके आने के बाद ही मामले में कोई समझौता हो पाएगा। इधर लड़के पक्ष के लोग परेशान हैं, क्योंकि विवाहित के ससुराल वाले लगातार परेशान कर रहे हैं।

लड़के के गांव में रहने वाले कई परिवार को उनकी बहू को भगाने में आरोप लगा रहे हैं। जब तक महिला और युवक नहीं आ पाते हैं, समझौता भी मुश्किल दिख रहा है। क्योंकि समाज में झगड़ा प्रथा के तहत इसे तोड़ना पड़ेगा और युवक के घर वालों को महिला के परिजनों को झगड़े में तय राशि देनी होगी।

2 दिन पहले हमला वीडियो वायरल
बंजारा समुदाय में चली आ रही झगड़ा प्रथा को लेकर दो गांव के लोगों में तनातनी है। वह दूसरे पर हावी हो रहे हैं। यही वजह है कि 2 दिन पहले खेरवे गांव पर झिरी गांव के कई लोगों ने एकत्रित होकर हमला कर दिया। आरोपी हाथों में लाठी और फर्सी लेकर युवक की भीड़ ने हमला कर दिया। जिसका वीडियो भी सामने आया है। आरोपी लाठी और फर्सी घूमा रहे हैं। वह जमीन से पत्थर उठाकर भी उसे फेंक रहे हैं। इतना सब होने के बाद भी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

गांव के लोग बोले- नकदी, जेवर भी ले गए
उधर लड़के पक्ष और उनके रिश्तेदार मंगलवार को गुना पहुंचे। उन्होंने इसकी शिकायत एसपी ऑफिस में पहुंचकर की। लोगों का कहना था कि झिरी गांव के 80-90 लोगों ने लाठी, फरसों से गांव में तोड़-फोड़ की। चांदी के जेवर और करीब 60 हजार रुपए नकदी भी लूटे गए। दहशत की वजह से गांव खाली हो चुका है, कई लोग यहां-वहां भटक रहे हैं। घटना की सूचना सानई चौकी में दी गई।

खबरें और भी हैं...