कॉलेज चलो अभियान:छात्रों को कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए किया प्रेरित

चांचाैड़ा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे कॉलेज चलो अभियान के तहत शासकीय महाविद्यालय चांचौड़ा-बीनागंज द्वारा गठित अभियान दल ने क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में जाकर छात्रों को उच्च शिक्षा विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं तथा नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के संबंध में जानकारी प्रदान की। साथ ही गठित दल ने कॉलेज स्तर पर होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं तथा योजनाओं के संबंध में भी छात्रों एवं छात्राओं को अवगत कराया।

इस अवसर पर छात्राें काे कॉलेज में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में भी जानकारी प्रदान की। इसके अलावा समिति के सदस्यों ने सरकार की अन्य योजनाओं की जानकारी दी। सदस्यों ने अभियान की जानकारी देते हुए कहा कि स्कूल से कालेज में प्रवेश लेते वक्त विषयों का चयन करने में सतर्क रहें। नई शिक्षा नीति में विषय के कई विकल्प हैं, इसलिए चयन करते वक्त सावधानी रखें।

स्कूल में स्टॉफ, छात्रों एवं अभिभावकों को नवीन शिक्षा नीति, ई प्रवेश प्रक्रिया तथा महाविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग के तहत चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई। प्राचार्य दल ने स्वामी विवेकानन्द कैरियर प्रकोष्ठ, स्पोर्ट्स सुविधा की जानकारी एवं प्रवेश संबंधी के दौरान होने वाली समस्याओं के प्रश्नों का समाधान भी किया।

खबरें और भी हैं...