पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिकायत:आधार कार्ड में सुधार न होने से अपने ही खाते से उपभोक्ता नहीं निकाल पा रहे रुपए

आलमपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन माह से न नए आधार कार्ड बन रहे, न ही उनमें संशोधन हो रहा

नए आधार कार्ड न बनने एवं पुराने आधार कार्ड में सुधार न होने से आलमपुर क्षेत्र के लोग परेशान हो रहे हैं। लॉकडउन वन से पहले नगर की एसबीआई शाखा में नए आधार कार्ड बनाए जाने के साथ ही पुराने आधार कार्डों में सुधारे भी जा रहे थे, लेकिन अब तीन माह से एसबीआई शाखा में आधार कार्ड नहीं बन रहे हैं। न ही उनमें सुधार कार्य किया जा रहा है। जबकि प्रतिदिन कई लोग बैंक में आधार कार्ड बनवाने और सुधार कराने के लिए पहुंच रहे हैं । लेकिन कार्ड न बनाए जाने के साथ पुराने कार्ड में सुधार नहीं होने से लोगों को मायूसी हाथ लग रही है। गौरतलब है कि जिन लोगों के नए आधार कार्ड नहीं बन रहे हैं वे तो परेशान हैं लेकिन सबसे अधिक परेशानी उन लोगों को हो रही है जिनके पुराने आधार कार्ड हैं जिनमें नाम-पता सहित अन्य गलतियां अंकित हैं। जिसके कारण वे बैंक से अपना पैसा भी नहीं निकल पा रहे हैं। मंगलवार को भास्कर संवाददाता से चर्चा के दौरान खेराती राइन, शुभरातन सहित अन्य बैंक उपभोक्ताओं ने बताया कि हमारे आधार कार्ड में नाम,पता और जन्म दिनांक अंकित है वह बैंक के रिकॉर्ड से मेल नहीं खा रही है। इस कारण से हम लोग अपने खाते से पैसा भी नहीं निकाल पा रहे हैं। साथ ही नगर में एक ही जगह आधार कार्ड सेंटर है जबकि नगर की आबादी के हिसाब से दो अन्य आधार कार्ड सेंटर खोले जाने चाहिए।

अपनी गारंटी पर पैसा निकालकर दे रहा हूं
मेरे पास इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। वैसे जो लोग अपनी परेशानी लेकर मेरे पास आए हैं। उनको मैंने अपनी गारंटी पर पैसा निकालने दिया है।
राजेश सोनकर, प्रबंधक, एसबीआई, आलमपुर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें