पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुल ढहाने का काम शुरु:सोनभद्रिका नदी के 64 साल पुराने पुल को तोड़ने का काम शुरू, अब नया बनेगा

आलमपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 से 7 महीने बनकर तैयार होगा नया पुल

आलमपुर नगर से निकली सोनभद्रिका नदी पर अब7 करोड़ रुपए की लागत से नया पुल बनने जा रहा है। जिसके चलते ठेकेदार राजेंद्र सिंह भदौरिया द्वारा मंगलवार को नदी पर बने 64 वर्ष पुराने पुल को तोड़ने का काम शुरू किया गया। वहीं ठेकेदार का कहना है कि अगर सब-कुछ ठीक रहा तो आगामी 6से 7 माह में नदी पर नवीन पुल बनकर तैयार हो जाएगा।

गौरतलब है कि गौरतलब है कि सोनभद्रिका नदी पर नवीन पुल बनाने की मंजूरी वर्ष 2019 में शासन द्वारा 7 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई थी। वहीं जनवरी 2020 में तत्कालीन मंत्री डॉ.गोविंद सिंह ने भूमि पूजन किया था। जिसके बाद ठेकेदार ने एक दिन काम करते हुए निर्माण कार्य रोक दिया, जो लॉकडाउन के समय भी बंद रहा था। लेकिन काम शुरू हो चुका है। पुराना पुल के स्थान पर बनेगा नया पुलःठेकेदार राजेंद्र सिंह ने बताया कि होल्कर स्टेट के राजाओं द्वारा बनाए गए करीब वर्ष 1956 में सोनभद्रिका नदी पर पुल का निर्माण कराया गया था।

इस पुल की चौड़ाई 10 फीट है, जो 60 फीट लंबाई में फैला हुआ है, जो पांच पिलर पर खड़ा है। जिसको तोड़ने का काम शुरू किया गया है। इस पुल के स्थान पर नया पुल बनाया जाएगा। वहीं लोगों के लिए आवागमन के लिए नदी पर अस्थाई मार्ग बनाया गया है। निर्माण कार्य शुरू किए हुए अभी कुछ दिन ही हुए हैं। सब-कुछ ठीक रहा तो 6 से 7 महीने में पुल का काम पूरा कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें