पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जरूरतमंदों की मदद में जुटा गौरव ग्रुप:समाजसेवा में जुटे आलमपुर के युवा, लोग भी दे रहे साथ

आलमपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आलमपुर नगर में युवाओं का ऐसा संगठन जिसे लोग गौरव ग्रुप के नाम से जानते हैं। इस संगठन के माध्यम से युवा समाजसेवा का अनूठा परिचय दे रहे हैं। इस ग्रुप में 200 से अधिक सदस्य जुड़े हुए हैं, जो नगर सहित जिलेभर में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने के साथ सामाजिक कार्य कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले 4 साल से गौरव ग्रुप के सदस्य समाज हित के कार्यों में भागीदारी निभाकर जनहित के लिए महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। संगठन के सदस्यों के द्वारा ही नगर की प्राचीन धरोहर सोनभद्रिका नदी के अस्तित्व बनाने के लिए अभियान शुरू किया गया था। इसके अलावा संगठन के युवा गरीब बच्चों को पढ़ने के लिए कर महीने पाठ्य सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं। बात दें कि ग्रुप में डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक के साथ अन्य सरकारी सर्विस में नौकरी करने वाले कर्मचारी भी जुड़े हुए हैं, जो पूरी निष्ठा के साथ समाज हित के कार्यों में आर्थिक रूप से मदद को तैयार रहते हैं।

अभी तक कराए गए कार्यःबस स्टैंड, देवई चौराहा, सुभाष चौराहा, सदर बाजार,महाते तिराहा, छत्री बाग सहित दस स्थानों पर संदेश बोर्ड लगवाए, जिससे यात्रियों को आवागमन में सुविधा हुई है। कन्या प्राथमिक विद्यालय स्कूल में संस्था ने दो इनवर्टर लगवाए। कन्या माध्यमिक एवं हाईस्कूल में बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की। हरिहरेश्वर मंदिर पर 210 फीट की जाली लगवाई। जिससे मंदिर के अंदर आवारा मवेशियों को रोका गया है। साथ ही मंदिर के अंदर हरियाली विकसित कर पौधे व टी-गार्ड लगाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...