सड़कों पर हो रहे अवैध अतिक्रमण से लोग परेशान:सदर बाजार गंज से नहीं हटाया अतिक्रमण, लोग बोले- आखिर अधिकारी इस ओर क्यों नहीं दे रहे ध्यान

अंबाह12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाऊ की कोठी से पूजा केमिस्ट तक सड़क पर हुए अतिक्रमण से लोगों का पैदल चलना दूभर

कस्बे में सड़कों पर हो रहे अवैध अतिक्रमण से लोग काफी परेशान हैं। पूजा केमिस्ट से दाऊ की कोठी तक की सड़क पर चलना अब लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है। क्योंकि यहां दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण से पूरी तरह रास्ता जाम हो गया है। ऐसे हालातों में वाहन चालकों की छोड़िए, लोगों का पैदल निकलना मुश्किल हो रहा है। इस मार्ग पर आए दिन वाहन चालक दुर्घटना का शिकार बन रहे हैं। बावजूद इसके नगर पालिका अतिक्रमणकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जबकि दुकानदार धड़ल्ले से सड़क पर अतिक्रमण करते जा रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि स्थानीय प्रशासन को इस सड़क पर हुए अतिक्रमण की जानकारी है। लेकिन वे जाने क्यों कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं। इसके पीछे वजह यह बताई गई कि स्थानीय निवासी इस समस्या को लेकर नगर पालिका के अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन तक गए। लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ। नगर पालिका के एक कर्मचारी ने नाम न छापने के आश्वासन पर बताया कि कई बार दुकानदारों के सामान उठाकर सरकारी दफ्तर में रखवा दिया जाता है।

लेकिन दुकानदार यहां से कर्मचारियों को पैसे देकर समान वापिस ले जाते हैं। इस कारण अतिक्रमण करने वालो के हौसले बुलन्द हैं। जबकि दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण और इस मार्ग से निकलने वाले वाहनों की वजह से यह मार्ग पूरी तरह से अवरुद्ध बना रहता है। यहां बताना जरूरी है कि यह नगर का प्रमुख बाजार है। जिसकी हालत अतिक्रमण के चलते वर्तमान में खराब है। लेकिन स्थानीय प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

खबरें और भी हैं...