पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिमा अनावरण समारोह:शहीदों की फेहरिस्त में नायब सूबेदार लोकेंद्र ने राष्ट्रीय पटल पर रोशन किया चंबल का नाम

अंबाह13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व मंत्री गिर्राज डंडौतिया ने रामचरण पुरा में शहीद नायब सूबेदार लोकेंद्र शर्मा की प्रतिमा अनावरण समारोह में कहा

चीन, पाक व बंगलादेश के युद्धों में पराक्रम दिखाते हुए तंबरघार के फौजियों ने बलिदान देकर देश- दुनियां में अपना नाम रोशन किया है। शहीदों के परिजन, समाल आजीवन सम्मान के पात्र हैं उनका समय-समय पर अभिनंदन किया जाना सभ्य समाज की जिम्मेदारी है। यह बात पूर्व मंत्री गिर्राज डंडौतिया ने कही।

पूर्व मंत्री डंडौतिया, शुक्रवार को रामचरण पुरा में शहीद नायब सूबेदार लोकेंद्र शर्मा की प्रतिमा का अनावरण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा के हिसार में शहीद नायब सूबेदार लोकेंद्र शर्मा 18वीं बटालियन में पदस्थ रहे। उन्होंने भारत माता की सेवा व रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी यह चंबल संभाग के गौरव की बात है। पूर्व मंत्री ने कहा कि चीन,पाक व बंगलादेश के युद्धों में पराक्रम दिखाते हुए तंबरघार के फौजियों ने बलिदान देकर देश- दुनियां में अपना नाम रोशन किया है।

इनकी प्रतिमा पर हर साल मेला का आयोजन किया जाना चाहिए। शहीद प्रतिमा स्मारक का पूर्व गिर्राज डंडौतिया फीता काटकर अनावरण किया। इस मौके पर शहीद की पत्नी उर्मिला शर्मा, बेटी लक्ष्मी शर्मा एवं शहीद के बड़े भाई दयाशंकर शर्मा समेत मनीष शर्मा, उमेश शर्मा, नरेश शर्मा, दिनेश शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें