पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामृत्युंजय महामंडल विधान:जगत कल्याण को लेकर जैन बगीची में महामृत्युंजय महामंडल विधान शुरू

अंबाह12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जगत कल्याण की कामना लेकर जैन बगीची में महावीर सेवा मंडल ने गुरुवार को महामृत्युंजय महामंडल विधान कराया। इस दौरान भगवान महावीर की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धा, भक्ति और उत्साह के साथ संगीतमय पूजन विधान कर विश्व शांति एवं उन्नति की कामना की गई।

गुरुवार की प्रातः काल बेला में ध्वजारोहण के बाद जिनेन्द्र देव का अभिषेक एवं विश्व की सुख-समृद्धि कामनार्थ शांतिधारा की गई। अभिषेक एवं शांतिधारा के उपरांत इन्द्र-इन्द्राणियों ने देव-शास्त्र-गुरू की पूजन के साथ ही अष्ट द्रव्यों से भगवान की पूजा-अर्चना की।

जगत कल्याणक की कामना से प्रभु के चरणों में अर्घ्य समर्पित किए गए, इस दौरान जैन श्रद्धालुओं ने भगवान महावीर का जयघोष किया। कार्यक्रम में महाअर्घ्य समर्पण, शांतिपाठ एवं विसर्जन विधि के साथ पूजन होने के बाद श्रद्धालुओं ने सामूहिक रूप से जिनेन्द्र देव की मंगल आरती उतारी और भगवान का ध्यान, स्मरण कर पुण्य का संचय किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें