पौधरोपण:मनुष्य प्रकृति का साथ देकर जीवनभर सुखी रह सकता है: शर्मा

अंबाह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंकुर अभियान के तहत आज नगर पालिका परिषद ने जयेश्वर महादेव पार्क में किया पौधरोपण

मनुष्य प्रकृति का साथ देकर जीवनभर सुखी रह सकता है। पेड़ पौधों से हमें ऑक्सीजन मिलती है जिससे हमारा जीवन संभव है। यह बात नगर पालिका सीएमओ रामनिवास शर्मा ने पौधरोपण के दौरान कही। अंकुर अभियान के तहत शनिवार को नगर के जयश्वर महादेव पार्क में लगभग आधा सैकड़ा छायादार, फलदार पौधे रोपे गए। सीएमओ रामनिवास शर्मा ने उपस्थित लोगों को वृक्षों की उपयोगिता समझाते हुए भविष्य में कम से कम एक पौधा जरूर लगाने और उसकी परवरिश का संकल्प दिलाया।

इस अवसर पर उपयंत्री केके दीक्षित ने कहा कि पेड़ पौधों की बदौलत स्वस्थ वातावरण विकसित होता है। जो प्राण वायु के लिए सबसे अहम है। इसके बिना धरती पर जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लगातार बढ़ते जा रहे प्रदूषण और वन विनाश के चलते शुद्ध ऑक्सीजन की कमी होती जा रही है। इस समस्या से निपटने के लिए पौधरोपण कर हरियाली बढ़ाना ही अंतिम विकल्प है।

अंकुर अभियान में हर किसी को अपनी सहभागिता निभानी चाहिए। इस मौके पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने कहा कि पेड़-पौधों से मानव का जीवन संभव है। नगर पालिका परिषद अंबाह इस अभियान के तहत बीते तीस दिवस में लगभग एक हजार पौधों का रोपण कर चुकी है जिनकी देखभाल भी नगरपालिका कर्मियों द्वारा लगातार की जा रही है। इस दौरान अन्य लोग भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...