कोरोना टीकाकरण:शर्मा ने कहा अभिभावक 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन अवश्य लगवाएं

अंबाह16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए 15 से 18 साल के प्रत्येक बच्चे को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करे। सामूहिक प्रयासों से कोरोना जैसी महामारी से निबटा जा सकता है। यह बात गुरुवार को पीजी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा आयोजित जागरुकता कार्यक्रम में नगर पालिका सीएमओ रामनिवाश शर्मा कह रहे थे। जागरुकता अभियान 15 से 18 साल के बच्चों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के उद्धेश्य राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े छात्र चला रहे हैं। इस बैंड-बाजों के साथ छात्रों के जागरुकता गीत सुनकर वहां लोग एकत्रित हो गए।

इसके बाद बीआरसी बिंदुसार सिंह तोमर ने कहा कि जिले में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। जनवरी के अंत तक अथवा फरवरी के प्रथम सप्ताह में तीसरी लहर का पीक आ रहा है। इसलिए सावधानी बरतकर ही कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्होंने आमजन से आव्हान किया है कि वे न केवल स्वयं मास्क लगाएं, बल्कि दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। भीड़ में जाने से बचें तथा सामाजिक दूरी का पालन आवश्यक रूप से किया जाए। तभी कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

इस अभियान के तहत 300 ऐसे छात्र-छात्राओं का टीकाकरण भी कराया गया, जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई थी। किला उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में छात्रों का टीकाकरण कराया गया। इस अवसर पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी रामनिवास शर्मा, बीआरसी बिंदुसार सिंह तोमर, राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी एसडी शर्मा, रवि शर्मा, नरेंद्र अवस्थी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...