यातायात ठप:उसैद घाट के पांटून पुल पर वाहनों के दबाव से हटे स्लीपर, दो घंटे तक बंद रहा आवागमन

अंबाह8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाहनों से उतरकर पैदल पुल पार किया यात्रियों ने

चंबल नदी के उसैद-पिनाहट घाट पर बने पीपा पुल के स्लीपर सोमवार को वाहनों के दबाव से स्लीपर हट गए जिसके चलते दो घंटे तक यहां यातायात ठप रहा। इस दौरान पैदल चलकर पुल पार करना पड़ा। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह 7 बजे अचानक पुल के स्लीपर हट गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ओवरलोड वाहनों के दबाव के चलते यह स्लीपर हटे जिससे पुल पर दो घंटे तक आवागमन बंद हो गया।

स्लीपर हटते ही यूपी के वाहन यूपी में और एमपी के वाहन एमपी में खड़े रह गए। इस दौरान कुछ वाहन पुल पर भी फंस गए। स्लीपर हटने की सूचना आगरा के लोक निर्माण विभाग को दी गई। घंटों बाद आए कर्मचारियों ने पुल की मरम्मत कर आवागमन को प्रारंभ कराया। अचानक पुल के स्लीपर अपने स्थान से खिसकने से बड़ा हादसा होने से बच गया। जो वाहन जहां थे वहीं खड़े रह गये। ज्ञात रहे कि पुल निर्माण में लोक निर्माण विभाग द्वारा पुराने व जर्जर स्लीपर का उपयोग किया गया है। जिसके चलते यह पुल जर्जर हालत में है।
नदी में गिरने से बचे बड़े वाहन, बड़ा हादसा टला
आवागमन के दौरान पीपा पुल से स्लीपर हटे तो पुल से गुजरने वाले अनेक वाहन सतर्कता के चलते नदी में जाने से बच गए। लगभग 2 घंटे तक पुल पर आवागमन बंद रहा। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। रखरखाव करने वाले पुल कर्मचारी मौके पर पहुंचे और मरम्मत का कार्य प्रारंभ किया। लगभग 2 घंटे की मेहनत के बाद आवागमन प्रारंभ हो सका । ज्ञात रहे कि 30 मार्च को भी आंधी के चलते पुल के स्लीपर हट गए थे और तब भी बड़ा हादसा होने से टला था। यात्री इंद्रेश सिंह तोमर का कहना है कि पुल की स्थिति काफी जर्जर है।

खबरें और भी हैं...