पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:स्वास्थ्य शिविर में 11 टीबी के संभावित मरीज मिले

बड़ौदा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिविर में 49 मरीजों की जांच की गई, 6 मरीज बुखार से पीड़ित मिले

राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को बड़ौदा क्षेत्र के तोदन में आंगनबाड़ी केंद्र पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 49 मरीजों की जांच की गई। इनमें 6 मरीज बुखार से पीड़ित मिले, जबकि 11 टीबी संभावित मरीज मिले हैं। इन मरीजों के टीबी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। टीबी नोटिफिकेशन पखवाड़े के तहत शनिवार को तोदन गांव में शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला क्षय नियंत्रक अधिकारी डॉ. एसएन बिंदल ने कहा कि यदि एक सप्ताह से अधिक खांसी आए तो वह टीबी हो सकती है, इस बीमारी में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतना चाहिए नहीं तो यह आपके पूरे परिवार को बीमार कर सकती है।

कैंप के दौरान 49 मरीजों का परीक्षण किया गया। इनमें 6 मरीज बुखार से पीड़ित निकले, इनकी मलेरिया की जांच की गई जो निगेटिव आई। वहीं शिविर के दौरान 11 मरीजों को टीबी होने की आशंका होने पर उनका सैंपल लिया गया। शिविर में एसटीएस सुरेंद्र शर्मा, आईसीएमआर के जिला समन्वयक राजवीर सिंह सिकरवार, अंकित दीक्षित, धनराज आदिवासी, मलेरिया इंस्पेक्टर मानसिंह पारस, टेक्नीकल सुपरवाइजर अरविंद गर्ग, एएनएम मंजू बैरागी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें