पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:कोरोना काल में शुरू हुआ विशेष सफाई अभियान ताकि नगर साफ और सुंदर लगे

बड़ौदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़ौदा और विजयपुर नगर परिषद ने शुरू कराए सफाई अभियान, बीमारियां रोकने फिनायल का किया छिड़काव

कोरोना संक्रमण के बीच नगर परिषद ने स्वच्छता सर्वेक्षण की कवायद शुरू कर दी हैं। बड़ौदा और विजयपुर में नगर परिषदों के द्वारा विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इस बार रैंकिंग और भी बेहतर करने व नगर को साफ और स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषदों ने अपना अतिरिक्त सफाई अमला भी सफाई करने के लिए पूरी तरह से झोंक दिया है। बारिश के बीच नालियों की सफाई भी कराई जा रही है जिससे जलभराव की स्थिति पैदा न हो। नगर परिषद के द्वारा सफाई के साथ-साथ नालियों में मच्छर जनित दवाओं के साथ-साथ फिनायल का भी छिड़काव कराया जा रहा है।

सार्वजनिक शौचालय और पेशाबघरों में विशेष सफाई जोर दिया जा रहा है। बुधवार को वार्डों और बाजार के क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान नालियों और नालों के पास पैदा हो रही खरपतवार को भी हटाया गया। जिससे बारिश का पानी तेज बहाव के साथ सीधे नालों में जाकर मिलेगा। इससे जलभराव की स्थि ति पैदा नहीं होगी। वहीं बस स्टैंड क्षेत्र में भी नालियों की सफाई कराई गई। नगर परिषद ने स्वच्छता में रैंकिंग को और बेहतर करने के लिए इस बार अतिरिक्त सफाई अमला भी लगाया है। काम के दौरान कोविड-19 संक्रमण को भी ध्यान में रखा गया है। जिससे सफाई कर्मचारी आपस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखाई दिए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें