पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अशासकीय शिक्षक संघ ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा:शिक्षक बोले- कोरोना गाइड लाइन का पालन करेंगे, स्कूल खोलने की अनुमति दें

बानमोर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अशासकीय शिक्षक संघ के बैनर तले बुधवार को नगर के अशासकीय स्कूलों के संचालकों ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। इसके पूर्व एक निजी स्कूल में संचालकों ने बैठक कर सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं जाती है, तब तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे। दरअसल, माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश में निजी स्कूलों एवं संस्थाओं को खोलने के निर्देश फिलहाल नहीं दिए हैं। इसलिए अशासकीय स्कूल संचालकों की मांग है कि कोविड नियमों का पालन करते हुए स्कूल खोलने की अनुमति प्रदान की जाए।

अशासकीय विद्यालय संघ के अध्यक्ष सीताराम सिंह यादव ने बताया कि कोरोना की वजह से स्कूल लगातार बंद है। वर्ष 2020-21 व वर्ष 2021-22 की मान्यता का नवीनीकरण विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है। इसी प्रकार कक्षा पहली से लेकर बारहवीं तक वर्ष 2022-23 से 2024-25 तक की मान्यता का नवीनीकरण बिना किसी निरीक्षण परीक्षण के किया जाए। साथ ही मान्यता एवं शुल्क माफ की जाए। अनिवार्य एवं नि:शुल्क शिक्षा अधिकारी अधिनियम के अंतर्गत अशासकीय स्कूलों में नि:शुल्क प्रवेशित छात्रों की वर्ष 2017-18 से लेकर वर्ष 2020-21 तक की शुल्क का भुगतान के लिए राज्य शिक्षा केंद्र के अनेक आदेश दिए गए हैं, लेकिन डीपीसी द्वारा भुगतान नहीं किया गया। संस्थाओं के आवेदन डीपीसी कार्यालय में जमा है। फीस प्रतिपूर्ति अविलंब भुगतान कराई जाए।

तहसीलदार को ज्ञापन सौंपने वालों में हिमांशु शर्मा, बली सर, रामवीर सिंह यादव, रमेश गुर्जर, अनिल कुमार राजपूत, हितेश गोयल, अफसर खान, बलवीर सिंह मावई, विनय शर्मा, नसीम खान आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...