हायरसेकंडरी स्कूल बसई में इसी महीने से रोजगारोन्मुखी कोर्स शुरू:बसई के हाईस्कूल में इसी महीने से शुरू होंगे आईटी और आईटीई ट्रेड के नि:शुल्क कोर्स

बसई21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शासकीय हायरसेकंडरी स्कूल बसई में इसी महीने से रोजगारोन्मुखी कोर्स शुरू हो जाएंगे। जिसमें आईटी और आईटीई ट्रेड के कोर्स को शामिल किया गया है। प्राचार्य रुचि मिश्रा ने बताया कि सरकार के द्वारा व्यवसायिक शिक्षा प्रारंभ करके बसई क्षेत्र के गरीब जनता के बच्चों को शिक्षा प्राप्त हो सके इसके लिए सरकार ने बसई में निशुल्क व्यवसायिक शिक्षा प्रारंभ की है जिसके अंतर्गत व्यवसायिक कोर्स को करने के लिए विशेष नियम पारित किए हैं। यह कोर्स पूरी तरह से निशुल्क संचालित किए जाएंगे।

जिनमें इलेक्ट्रॉनिक्स एंड हार्डवेयर एवं आईटी ट्रेड का चयन छात्रों को करना होगा। कोर्स करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 15 से 29 वर्ष तय की गई है। इसका फायदा वह छात्र उठा सकेंगे जो किसी कारण अपनी पढ़ाई छोड़ चुके हैं। प्राचार्य मिश्रा ने बताया कि इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए हैं। जिसमें आधार कार्ड, समग्र आईडी, 2 पासपोर्ट साइज फोटो, बैंक पासबुक और अंकसूची की फोटोकॉपी लगाना आवश्यक है। यह रजिस्ट्रेशन शासकीय हायरसेकंडरी स्कूल बसई 10 जनवरी तक किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...