कोरोना ब्लास्ट / शहर में सबसे ज्यादा महावीर गंज में मिले 15 कोरोना पॉजिटिव, दूसरे नंबर पर पार्क मोहल्ला

X

  • जिले में पहली बार एक्टिव कोरोना पॉजिटिव की संख्या 106 पर

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

भिंड. शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को शहर में 24 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस प्रकार से जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 248 पर पहुंच गई है। वहीं जिले में पहली बार एक्टिव कोरोना पॉजिटिव की संख्या शतक पार कर 106 पर पहुंची है। कोरोना संक्रमण के मामले में महावीर गंज इलाका हाई रिस्क जोन बना हुआ है। मंगलवार को अकेले इसी इलाके से 15 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस प्रकार से यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 पर पहुंच गई है। इसी प्रकार से पार्क मोहल्ला भी हाईरिस्क के मामले में दूसरे स्थान पर चल रहा है। मंगलवार को यहां एक ओर संक्रमित मिलने के बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 13 पर पहुंच गई है।
यहां बता दें कि जिले में भले ही कोरोना वायरस ने 8 मई को अपनी आमद दर्ज कराई हो। लेकिन शहर में उसने अपनी धमक 10 मई को हाउसिंग कॉलोनी नेहरु बालवाडी स्कूल के पास से दी। इसके 8 दिन बाद कोरोना वायरयस सीधे चतुर्वेदी नगर पहुंचा। फिर गांधी नगर होते हुए बस स्टैंड से धीरे धीरे शहर के सभी मोहल्लों में पहुंच गया। इस दौरान उसने शिक्षा विभाग, कोतवाली, जिला पंचायत और 17 बटालियन परिसर में भी अपनी जगह बनाई। आज स्थिति यह है कि जिले में कुल 246 कोरोना पॉजिटिव में से 112 सिर्फ भिंड शहर के हैं।
मंगलवार को सदर बाजार में संजीव जैन(52) पुत्र नेमीचंद्र जैन, आयुष जैन (18) पुत्र अरविंद जैन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह दोनों पहले से कोरोना पॉजिटिव अरविंद जैन के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। वार्ड 11, किरार कॉलोनी निवासी सुजीत जैन पुत्र रामविलास भी नेमीचंद्र की दुकान पर काम करता है। वह कोरोना पॉजिटिव दीपू राठौर के संपर्क से पॉजिटिव हुआ है।इसीप्रकार से 17 बटालियन में कोरोना पॉजिटिव एसएएफ जवानों के संपर्क में आने से सोनू (30) पुत्र ओमप्रकाश निवासी महेंद्र नगर और प्रदीप यादव (25) पुत्र रामरतन निवासी रतनूपुरा चरथर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। बताया जा रहा है कि सोनू कोरोना पॉजिटिव भगवान सिंह और प्रदीप कोरोना पॉजिटिव रामरतन के संपर्क में आया था। जबकि शंकुतला (34) पत्नी राघवेंद्र निवासी यदुनाथ नगर की अभी हिस्ट्री नहीं मिल पाई है।

महावीर गंज में तीन लोगों से 15 संक्रमित
मंगलवार को महावीर गंज में मिले 15 नए पॉजिटिव मरीज मोहल्ले के ही तीन कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव मुकेश जैन के संपर्क में आने से अनिल जैन (55) पुत्र रविसेन जैन, ज्योति (30), ज्योति (41) पत्नी मुकेश जैन, रिषभ जैन (16) पुत्र मुकेश जैन संक्रमित हुए हैं। वहीं कोरोना पॉजिटिव विदेश जैन के संपर्क में आने से विजय जैन (44) पुत्र आरिफलाल, सुनीता जैन (40) पत्नी विजय जैन, सलोनी जैन (20) पुत्री विजय जैन, काजल जैन (28) संक्रमित हुई हैं। जबकि महावीर गंज निवासी और खाद्य विभाग के बाबू के संपर्क में आने से नितिन (28) पुत्र अनिल कुमार, रवि कुमार जैन (38) पुत्र लालचंद्र, संतोष जैन (40) पुत्र सागर जैन, देवेंद्र जैन (52) पुत्र कपूर चंद्र, अर्जित जैन (25) पुत्र देवेंद्र और रमाकांत (42) पुत्र रामशंकर संक्रमित हुए हैं।
अब शहर में बढ़ रहा स्थानीय संक्रमण
डॉक्टर्स की माने तो शहर में अब स्थानीय संक्रमण बढ़ रहा है। अब जो मरीज सामने आ रहे हैं वे बाहर से नहीं बल्कि शहर में ही कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में अब जरूरत है कि कंटेनमेंट जोन में अनाधिकृत लोगों की आवाजाही पर सख्ती की जाए। साथ ही उस जोन में आने वाले लोग घरों में ही क्वारेंटाइन रहें। महावीर गंज इलाके में मंगलवार को 15 नए कोरोना पॉजिटिव जो मिले हैं वे कंटेनमेंट जोन में होने के बाद भी घर के बाहर खुलेआम घूमने की वजह से संक्रमित हुए हैं। वहीं कुछ लोग तो ऐसे हैं जिन्होंने अपना सैंपल देने के बाद भी खुद को क्वारेंटाइन नहीं किया। परिणामस्वरुप उनके संपर्क में आने से अन्य लोग पॉजिटिव हो गए। वहीं मंगलवार को ग्वालियर में भी भिंड के दो लोग संक्रमित मिले है। महावीरगंज के अनुज शुक्ला और सुभाष नगर की जैतून बैगम पॉजिटिव आई हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना