पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:पंजीयन सेंटर पर किसानों से लिए जा रहे हैं 200 रुपएः त्रिपाठी

भिंड9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कलेक्टोरेट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एसडीएम उदय सिंह सिकरवार को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन के दौरान नगर कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष संतोष त्रिपाठी ने बताया कि समर्थन मूल्य पर सरसों और गेहूं फसल के पंजीयन हो रहे हैं, लेकिन पंजीयन सेंटर पर पंजीयन करने के नाम पर किसानों से 200 रुपए तक लिए जा रहे हैं।

जिस पर तत्काल रोक लगाई जाए। साथ ही पंजीयन के दौरान आधार नंबर शासन की ओर से जरूरी कर दिया गया है, जबकि अधिकांश किसानों के पास आधार नंबर नहीं है। ऐसे किसानों के आधार जोड़ने के लिए पटवारियों को निर्देश दिए गए हैं, लेकिन पटवारियों के द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है। जिले में पंजीयन सेंटरों की संख्या बढ़ाई जाए।

साथ ही पंजीयन की तारीख 10 मार्च की जाए। वहीं फसल की खरीदी20 मार्च के बाद शुरू की जाए। इस मौके पर जयश्रीराम बघेल, डॉ. राधेश्याम शर्मा, चेतन्य शर्मा, आनंद शाक्य,रामहेत शाक्य, गोपाल शाक्य, कुलदीप भारद्वाज, रीतू जैन, अनीस कुरैसी, कमलेश जाटव आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें