पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मनमानी:हॉकर्स जाेन में 214 ठेला वालों को मिली थी जगह मात्र 8 कर रहे कारोबार, शेष सड़कों पर ही डटे

भिंड8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हॉकर्स जाेन में जगह लेने के बाद भी ठेले संचालक सड़कों पर लगा ठेले, इसलिए आएदिन जाम
  • त्योहार में बढ़ेगी ट्रैफिकजाम की दिक्कत

शहर में राज टॉकीज मार्ग से अग्रसेन चौक तक नव निर्मित हॉकर्स जाेन में हाथ ठेला वालाें को जगह आवंटित किए जाने के बाद भी इसमें से अधिकांश के द्वारा कारोबार शुरू नहीं किया गया है। इनके द्वारा आवंटित की गई जगह घेरने के लिए अपना ठेला तो रख दिया गया है लेकिन कारोबार शहर में विभिन्न स्थानों पर किया जा रहा है।

कोई दूसरा ठेला लगाकर तो कोई फड़ लगाकर कारोबार कर रहा है। जैसे- जैसे बाजार में त्योहार के मद्देनजर भीड़भाड़ बढ़ रही है वैसे- वैसे हाथ ठेला वालों की आवक भी बढ़ती जा रही है। इससे आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यहां बता दें नगर पालिका परिषद द्वारा 214 ठेले वालों को जगह आवंटित की गई थी। इनमें से अधिकांश के द्वारा आवंटित की गई जगह तो घेर ली गई है पर कारोबार केवल 8 लोगों द्वारा ही शुरू किया गया है। शेष लोगों द्वारा दूसरे ठेले शहर में विभिन्न मार्गों पर मनमर्जी से लगाए जा रहे हैं। इससे सदर बाजार भी अछूता नहीं रहा है।

दोपहर बाद यहां भी बड़ी संख्या में ठेले वाले खड़े हो रहे हैं। जब कभी नगर पालिका या यातायात पुलिस का अमला सदर बाजार में पड़ताल करने निकलता है तो इनके द्वारा ठेले अगल-बगल की गलियों में घुसा दिए जाते हैं। तब हड़बड़ाहट वाली स्थिति बनती है । दोपहर बाद ही बाजार में महिलाओं व बच्चों की आवक बढ़ती है उसी वक्त किसी अधिकारी- कर्मचारी के पहुंचने पर इन ठेले वालों के द्वारा अपने ठेले गलियों में लेकर घुस जाते हैं।

हॉकर्स जाेन में ताश खेल रहे लोग
हॉकर्स जोन में हाथ ठेला वाले तो नहीं पहुंच सके हैं पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा जरूर होने लगा है। यहां दिन के समय में ही लोगों को शराब पीते और ताश खेलते हुए देखा जा सकता है। अगर लंबे समय तक इसमें हाथ ठेला शिफ्ट नहीं कराए गए तो यह इलाका असामाजिक तत्वों का जमावड़ा स्थल बना जाएगा। जिससे दिक्कत बढ़ सकती है।

इन स्थानों पर खड़े हो रहे हाथ ठेला
हाथ ठेला इन दिनों सदर बाजार, इटावा रोड, लश्कर रोड, बंगला बाजार, हाउसिंग कॉलोनी, राज टॉकीज मार्ग, बतासा बाजार, इटावा रोड, भूता बाजार, पुस्तक बाजार सहित अन्य स्थानों पर लग रहे हैं। जब तक हॉकर्स जोन में इनका कारोबार ठीक प्रकार से शुरू नहीं होगा तब तक बाजार से ठेले वालों का जमावड़ा खत्म नहीं होगा।

कार्रवाई की जाएगी
^हाथ ठेला वालों को जगह आवंटित किए जाने के बाद भी वे हॉकर्स में जोन क्यों कारोबार शुरू नहीं कर रहे हैं इस बारे में उनसे बात की जाएगी तथा बाजार में इधर उधर लग रहे ठेले वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
सुरेंद्र कुमार शर्मा, सीएमओ, नगर पालिका, भिंड

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें