पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जवासा में दोहरा हत्याकांड:एक बाइक पर 3 लोग गोलियां चलाते हुए आए, मुकेश के साथ मेरे भाई प्रवीण को भी मार दिया

भिंड14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुकेश कुशवाह की मौत के बाद विलाप करतीं महिलाएं।
  • कांग्रेस नेता मुकेश सिंह की गाेली मारकर हत्या, तेरहवीं में आए युवक की भी मौत
  • डेढ़ साल पहले आरोपी पक्ष ने कांग्रेस नेता पर दर्ज कराया था दुष्कर्म का केस, तभी से दोनों में चली आ रही रंजिश

डेढ़ साल पहले जवासा निवासी शंकर सिंह कुशवाह ने कांग्रेस नेता मुकेश सिंह कुशवाह पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया था। अभी यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस मामले में मुकेश जमानत पर बाहर था। इस केस के बाद से ही मुकेश और शंकर के बीच रंजिश पनप गई थी और शनिवार को ताबड़तोड़ फायरिंग कर शंकर सिंह ने मुकेश सिंह और गांव में तेरहवीं में शामिल होने आए प्रवीण सिंह की हत्या कर दी। हालांकि दूसरे मृतक प्रवीण सिंह का इस रंजिश से कोई लेना-देना नहीं था। वह तो फायरिंग का शिकार हो गया।

बताया जा रहा है कि जवासा गांव में शनिवार को हरी सिंह कुशवाह के यहां त्रयोदशी कार्यक्रम था। उनकी पत्नी अंगूरी देवी का बुधवार को निधन हो गया था। रक्षाबंधन के त्योहार के चलते वे पहले ही कन्या और ब्राह्मण को भोज दे रहे थे। इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कीरतपुरा निवासी प्रवीण सिंह (28) पुत्र कल्लू सिंह भी शनिवार की सुबह जवासा पहुंच गया था। इसी दौरान गांव में शंकर सिंह और मुकेश सिंह का आमना सामना हो गया। दोनों में पहले से पुरानी रंजिश होने के कारण शंकर सिंह और बलराम सिंह ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें दो गोली मुकेश के सीने में लगने से उसकी मौत हो गई। इस दौरान प्रवीण सिंह को भी गोली लग गई जिससे उसकी मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो आरोपी पक्ष ने 8 से 10 फायर किए, जिसमें एक दो राउंड पुलिस को मौके से भी मिले हैं।

दोनों पक्षों में डेढ़ साल में कई बार हुआ झगड़ा:जवासा निवासी शंकर सिंह कुशवाह और मुकेश सिंह कुशवाह के बीच रंजिश इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि जब भी दोनों पक्ष आमने सामने होते तो एक दूसरे पर हमला कर देते थे। दोनों पक्ष एक दूसरे पर घात लगाए रहते थे। करीब छह महीने पहले अटेर रोड पर भी आरोपी पक्ष ने मृतक पक्ष के ऊपर हमला किया था, यह मामला भी थाने पहुंचा था। बताया जा रहा है आरोपी का मृतक से छह बीघा जमीन का विवाद लंबे समय से चला आ रहा है।

आरोपी पक्ष ने 8 से 10 फायर किए, जिसमें दो राउंड पुलिस को मौके से भी मिले

दो साल पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आया था मुकेश

जवासा निवासी मुकेश सिंह कुशवाह पहले भाजपा में थे। वर्ष 2018 में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी। किसान कांग्रेस के अध्यक्ष आशीष गुर्जर ने उन्हें पावई ब्लॉक का अध्यक्ष बना दिया, तभी से वे कांग्रेस में लगातार सक्रिय थे। मृतक मुकेश के भतीजे मायाशंकर उर्फ करू ने बताया कि आरोपी पक्ष के लोग भाजपा से जुड़े हुए हैं।

आरोपी पक्ष के एक व्यक्ति को पुलिस बिठाया, गांव में दहशत

दोहरे हत्याकांड के बाद जवासा गांव में दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही सीएसपी आनंद राय, देहात थाना प्रभारी विनय तोमर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। साथ ही आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनके परिवार के एक व्यक्ति को दैपरा से पकड़कर गाड़ी में बिठा लिया।

आंखोंदेखी- फायरिंग के बाद भागे बाइक सवार

मृतक प्रवीण के भाई भान सिंह ने दैनिक भास्कर को बताया कि हम छह लोग हरी सिंह के यहां गए थे। उनकी पत्नी कुछ दिन पहले खत्म हो गई थीं। वे हमारी बुआ लगती हैं। आज उनके यहां कन्या भाेज का कार्यक्रम था। मैं, प्रवीण और रमेश घर के अंदर थे। अचानक से गोली चलने की आवाजें आई तो हम सभी लोग दौड़कर बाहर आए। देखा तो एक बाइक पर तीन लोग गोलियां चलाते हुए आ रहे थे। इसी दाैरान मुकेश और प्रवीण को गोली लग गई। मैं शंकर को पहचानता हूं, वह भी बाइक पर था। गोली मारने के बाद वे लोग भाग गए।

आराेपियाें की तलाश में दे रहे दबिश

जवासा गांव में पुरानी रंजिश के चलते दो लोगों ने दो युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं। आनंद राय, सीएसपी भिंड

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें