पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लॉकडाउन के बीच राहत:45 दिन बाद आज से आधा खुलेगा सदर बाजार और गोल मार्केट, चाट, समोसे, नाश्ता की दुकानों पर रोक

भिंड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिंदगी को पटरी पर लाने प्रशासन ने बाजार चार सेक्टर में बांटकर खोलने का लिया निर्णय
  • ग्रीन जोन में होने की वजह से लिया निर्णय
Advertisement
Advertisement

लॉकडाउन-3 में शहरवासियों को राहत देने के लिए प्रशासन ने बाजार को चार सेक्टर में बांटकर अलग-अलग हिस्सों में खोलने का निर्णय लिया है। इसके तहत 45 दिन बाद शहर का मुख्य सदर बाजार और गोल मार्केट खुलेगा लेकिन सिर्फ आधा। इसी प्रकार शहर के अन्य बाजारों को भी प्रशासन ने दो हिस्सों में बांटते हुए उनके दिन निर्धारित कर दिए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के साथ शहर के बाजार बंद हो गए थे। इसके बाद लॉकडाउन-1, फिर लॉकडाउन-2 शुरू होने से सदर बाजार, गोल मार्केट सहित अन्य मुख्य बाजारों के शटर बंद थे। अब तक पिछले 45 दिनों में भिंड में कोरोना संक्रमण का कोई केस सामने नहीं आया तो प्रशासन ने शहरवासियों को राहत देने का निर्णय लिया है। इसके तहत बाजार को ए, बी, सी और डी चार सेक्टर में बांटकर अलग अलग दिन के हिसाब से खोलने का निर्णय लिया गया है।

पहले की तरह होती रहेगी होम डिलीवरी, हेयर कटिंग सैलून नहीं खोले जाएंगे

इस दौरान प्रशासन ने यह भी साफ किया है कि किराना, मेडिकल स्टोर, सब्जी, फल, कृषि उपकरण, कृषि मैकेनिकल कार्य, फोटोस्टेट, दूध, घी यह सभी दुकानें प्रतिदिन खोली जायेगी तथा पहले की तरह वे होम डिलीवरी करते रहेंगे। इसके अलावा नाश्ता, पोहा, समोसा, मिठाई, चाट, पकौड़ी, चाय एवं सभी प्रकार के फास्टफूड, कोल्डड्रिंक्स, पान, गुटखा, मसाला, सिगरेट, बीड़ी, शराब, हेयर कटिंग सैलून आदि खाने पीने वाली वस्तुयें और नशे वाली चीजों की दुकानें नहीं खोली जाएंगी।

जानिए कौन से सेक्टर में कौन सा बाजार और कब खुलेगा

1. सेक्टर-ए
नगर पालिका प्रशासन द्वारा A कैटेगरी में अति आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को रखा गया है। साथ ही यह वे दुकानें हैं जो गली मोहल्लों में हैं और एकल हैं। इसके अलावा आवासीय परिसरों में स्थित दुकानें को एकल श्रेणी में लिया गया है। यह सभी दुकानें सोमवार अवकाश के दिन छोड़कर शेष सभी दिनों में खुलेंगी। 

2.  सेक्टर-बी
शहर की फल मंडी, अटेर रोड, लश्कर रोड, लहार रोड, महावीर गंज, किला बजरिया रोड, वाटर वर्क्स, कोतवाली चौराहा, परेड चौराहे से बस स्टैंड तक के बाजारों को B कैटेगरी में रखा गया है। इन बाजारों की एक साइड को B1 तथा दूसरी साइड को B2 कहा गया है। B1 साइड की दुकानें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार तथा B2 साइड की दुकानें बुधवार, शुक्रवार व रविवार को खुलेंगी।

3. सेक्टर-सी
शहर के फ्रीगंज, बताशा बाजार, राधेलाल गली, नई आबादी, हाउसिंग कॉलोनी, अग्रवाल धर्मशाला गली, राज टॉकीज रोड, सदर बाजार, इमली वाली गली, गोल मार्केट, किरार मार्केट, कृष्णा टॉकीज गली, भूता बाजार, पुस्तक बाजार, अंबेडकर मार्केट, खंडा रोड, बंगला बाजार को C कैटेगरी में रखा गया है। यहां के बाजारों की एक साइड को C1 तथा दूसरी साइड को C2 कहा गया है। C1 साइड की दुकानें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेंगी तथा C2 साइड की दुकानें बुधवार, शुक्रवार व रविवार को खुलेंगी।

4. सेक्टर-डी
शेष बाजार और दुकानों को प्रशासन ने डी श्रेणी में रखा है, जिन्हें खोले जाने का निर्णय इन तीन श्रेणी के बाजार खुलने के परिणामों को देखने के पश्चात दो दिन बाद लिया जाएगा। तब तक इस क्षेत्र के दुकानदारों को इंतजार किया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement