पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:नियम तोड़ने वाले 45 लोगों के काटे चालान

भिंड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में नो पार्किंग एरिया में खड़े होने वाले वाहनों को मंगलवार से ट्रैफिक पुलिस करेगी जब्त

लॉकडाउन 4 में प्रशासन द्वारा छूट दिए जाने से जहां बाजार में दुकानें खुल रही हैं। वहीं दूसरी ओर अधिकांश लोग छूट का गलत फायदा उठा रहे हैं। पिछले छह दिन से बाजार में पहले की अपेक्षा लोगों की अधिक भीड़ उमड़ रही है। इनमें से अधिकांश लोग बिना मास्क और एक बाइक पर तीन लोग बाजार में दुकानों पर बाइक से खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे लोगों पर कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने पिछले 6 दिन में दूसरी बार कार्रवाई की गई। शनिवार को ट्रैफिक पुलिस ने जिला अस्पताल के पास चेकिंग पाइंट लगाकर बिना मास्क और एक बाइक पर घूम रहे तीन लोगों को रोकर 45 लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते चालान काटे ।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस विभाग द्वारा बाजार के तिहारा-चौराहा,अस्पताल, बस स्टैंड पर चेकिंग पाइंट लगाए गए हैं। इन स्थानों पर रोजाना बिना मास्क लगाए अधिकांश लोग नजर आ रहे थे। ऐसे लोगों को कंट्रोल करने के लिए शनिवार सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक जिला अस्पताल के पास चले चेकिंग पाइंट पर ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 45 लोगों के खिलाफ चालान काट कर 10 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना वसूल किया। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 21 बिना मास्क वाले और 15 ऐसे दो पहिया वाहनों पर कार्रवाई की जिन पर तीन लोग बैठकर चल रहे थे।

नो पार्किंग पर खड़े हो रहे हैं वाहन

बाजार खुलने के बाद लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं। लेकिन वाहन से बाजार में आने वाले लोग अपने वाहनों को सड़क पर बेतरतीब कर रहे हैं। ऐसे में रोड पर अन्य वाहनों के निकलने के लिए जगह कम रहने से ट्रैफिक जाम हो रहा है। इसके अलावा लश्कर रोड पर स्थिति एसबीआई सहित अन्य बैंकों के बाहर और पुस्तक बाजार में लोगों अपने दो पहिया वाहन पार्किंग में खड़े न करके उन्होंने अपनी बाइक को सड़क पर बेतरतीब से खड़ी कर रहे हैं। ट्रैफिक इंचार्ज आदित्य मिश्रा ने बताया कि शहर में जो वाहन नो पार्किंग एरिया में खड़े मिलेंगे उनको जब्त किया जाएगा। इसके लिए मंगलवार से अभियान चलाया जाएगा । 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें