पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:सूत्र सेवा की बस में क्षमता से 9 सवारी ज्यादा, कंडक्टर- ड्रायवर की वर्दी भी गायब

भिंड7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोतवाली परिसर में खड़ी सूत्र सेवा की बस। - Dainik Bhaskar
कोतवाली परिसर में खड़ी सूत्र सेवा की बस।
  • डीटीओ ने पूछा तो बोले- पहले तो कार्रवाई नहीं हुई
  • सीधी बस दुर्घटना के बाद सख्त हुआ प्रशासन, डीटीओ ने 30 बसों से वसूला 58 हजार रुपए जुर्माना

ग्वालियर से सवारी लेकर लौट रही सूत्र सेवा की बस क्रमांक एमपी 30-0412 में क्षमता से 9 सवारी ज्यादा बैठी हुई थी। इसके साथ ही बस में अग्निशमन यंत्र नहीं था। साथ ही कंडक्टर और ड्रायवर भी वर्दी में नहीं थे। इस पर जिला परिवहन अधिकारी अनुराग शुक्ला ने उक्त बस की सवारियां भिंड बसस्टैंड पर उतरवाकर उसे कोतवाली में खड़ा करा दिया है। वहीं उसका परमिट निरस्त किए जाने के लिए नोटिस जारी किया जा रहा है।

दरअसल सीधी बस दुर्घटना के बाद परिवहन विभाग सड़कों पर दौड़ रही ओवरलोड और अनफिट बसों को लेकर थोड़ा सख्त हो गया है। इसी सख्ती के चलते सोमवार को जिला परिवहन अधिकारी अनुराग शुक्ला ने सुबह करीब 10.30 बजे मालनपुर पर चेकपोस्ट लगा दी । जहां उन्होंने भिंड ग्वालियर रोड पर गुजर रही 34 बसों के कागजात चेक किए, जिसमें से 30 बसों में विभिन्न प्रकार की कमियां पाए जाने पर उन पर 58 हजार 500 रुपए का जुर्माना वसूला गया है।

साथ ही उन्होंने 4 बसों को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया, जिसमें एक बस सूत्र सेवा की थी, जिसे उन्होंने भिंड बसस्टैंड तक सवारी उतारने की छूट दी, जिसके बाद से कोतवाली परिसर में खड़ा करा दिया। इसके उपरांत डीटीओ शुक्ला ने दोपहर के वक्त अटेर रोड भी चैकिंग प्वाइंट लगाया। जहां से भी उन्होंने एक बस को जब्त किया। इसके पश्चात डीटीओ ने इटावा रोड पर चैकिंग प्वाइंट लगाकर उसे भी कोतवाली परिसर में पहुंचाया।

ड्रायवर कंडक्टर से डीटीओ की हुई तीखी बहस
बता दें कि जिले में जब से सूत्र सेवा की बसें प्रारंभ हुई है, तब से पहली मर्तबा डीटीओ ने इन पर कार्रवाई की है। इसी के चलते सूत्र सेवा बस के ड्रायवर, कंडक्टर से डीटीओ की तीखी बहस हो गई। सूत्र सेवा की बसें मध्यप्रदेश शासन द्वारा भिंड नपा के सहयोग से एक निजी कंपनी की सहायता से चलाई जा रही है। डीटीओ ने उक्त बस को थाने पहुंचा दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें