पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलावटी तेल व घी पकड़ा:मालनपुर की बंद फैक्ट्री के अंदर तैयार हो रहा था मिलावटी तेल-घी

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने दबिश दी तो विभिन्न ब्रांड के नाम से पैक हो रहा था सरसों, सोयाबीन का तेल

औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर में हरीराम की कुईयां के पास मोंटेज कंपनी के सामने एक बंद फैक्ट्री के अंदर मिलावटी तेल और घी बनाने का कारखाना चल रहा था, शुक्रवार की शाम 5.30 बजे मालनपुर पुलिस ने बाउंड्रीबाल फांदकर दबिश दी और बड़ी मात्रा में मिलावटी तेल व घी पकड़ा है। इसकी मात्रा करीब 13,500 हजार लीटर से अधिक बताई जा रही है। सूचना मिलने पर गोहद एसडीएम शुभम शर्मा, एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी भी मौके पर पहुंच गए। साथ ही फूड सेफ्टी टीम को बुलाकर उक्त तेल व घी की सैंपलिंग कराई जा रही है।

यहां बता दें कि मालनपुर टीआई विनोद सिंह कुशवाह को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी कि मोंटेज कंपनी के सामने बंद पड़ी फैक्ट्री में पिछले कुछ दिनों से लोग अंदर बाहर हो रहे हैं, जबकि फैक्ट्री के बाहर किसी प्रकार कोई बोर्ड नहीं लगा है। साथ ही हमेशा ताला लगा रहा है। इस पर उन्होंने यह सूचना एसपी मनोज कुमार सिंह को दी। इसके बाद टीआई कुशवाह ने शुक्रवार की शाम 5.30 बजे सब इंस्पेक्टर अजय यादव और श्वेता शर्मा को भेजा तो फैक्ट्री पर ताला लगा हुआ था। जब यह दोनों लोग बाउंड्री फांदकर अंदर पहुंचे तो फैक्ट्री के अंदर कुछ लोग पैकिंग कर रहे थे। ऐसे में टीआई कुशवाह फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। साथ ही फैक्ट्री का ताला अंदर से खुलवाकर सभी अंदर आ गए।

फैक्ट्री में तेल-घी की पैकिंग हो रही थी, लेकिन कच्चा माल नहीं मिला

  • बताया जा रहा है कि फैक्ट्री श्री बांकेबिहारी फूड लिमिटेड के नाम से संचालित हो रही है, जो कि अंदर विभिन्न कंपनियों के ब्रांड से सरसों, सोयाबीन और तिली के तेल की अलग अलग मात्रा में पैकिंग कर रही थी। सूचना मिलने गोहद एसडीएम शुभम शर्मा और एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी मौके पर पहुंचे। साथ ही फूड सेफ्टी ऑफिसर बृजेश शिरोमणि को बुलाया गया। साथ ही फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे सतीश सिंह पुत्र खेम सिंह कुशवाह, मोनू रजक पुत्र सुगर सिंह, गौतम पुत्र महेंद्र सिंह से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि इस फैक्ट्री का मालिक धर्मेंद्र सिंह कुशवाह हैं। जबकि इसकी देखरेख राजेंद्र अरोरा करते हैं।
  • एएसपी संजीव कंचन के अनुसार फैक्ट्री पर की छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस को बड़ी मात्रा में तेल और घी के साथ उसकी पैकिंग का सामान तो मिला। काफी तलाशी के बाद भी कच्चा मटेरियल नहीं मिला।

13 हजार 500 लीटर से ज्यादा तेल-घी जब्त किया गया

फूड सेफ्टी ऑफिसर शिरोमणि के मुताबिक सरसों की तेल की पैकिंग के आधा लीटर और एक लीटर के कार्टून मिले हैं। वहीं घी के पांच कार्टून एक लीटर पैकिंग में मिले हैं, जिसकी मात्रा 90 लीटर है। वहीं तिली के तेल के 10 कार्टून आधा लीटर में, 15 कार्टून 1 लीटर की पैकिंग में मिले हैं। जबकि टीआई कुशवाह के अनुसार इंजन ब्रांड का सरसों का तेल, सुमन ब्रांड का सोयाबीन तेल, सनरिच ब्रांड का रिफाइंड ऑयल, नंद ब्रांड का सरसों का तेल, तिली का तेल के डिब्बे मिले हैं। इसके अलावा एक कंटेनर में मिक्स तेल भी मिला है। साथ ही 10 पीपो में करीब 3 हजार लीटर घी भी मिला है। कार्रवाई के दौरान पकड़े गए तेल, घी की कुल मात्रा 13,500 हजार लीटर से ज्यादा बताई जा रही है।

फूड सेफ्टी की टीम को बुलाकर सैंपलिंग करा रहे हैं
मालनपुर में एक बंद फैक्ट्री के अंदर मिलावटी तेल, घी तैयार किया जा रहा था, जिसे मुखबिर की सूचना पर पकड़ा है। फूड सेफ्टी की टीम को बुलाकर मौके पर सैंपलिंग कराई जा रही है। -मनोज कुमार सिंह, एसपी भिंड

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें