पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:टूटे सीवर चैंबर से रोज हादसे, कंपनी न सड़कें दुरुस्त करा रही और न ढक्कन बदलवा रही

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परेड चौराहा पर क्षतिग्रस्त सीवर चैंबर का ढक्कन - Dainik Bhaskar
परेड चौराहा पर क्षतिग्रस्त सीवर चैंबर का ढक्कन
  • बजरिया बाजार में कई जगह ऊंचे चैंबर की वजह से हो रहीं दुर्घटनाएं, अफसरों को चिंता ही नहीं

शहर के जिन- जिन इलाकों में सीवर लाइन डालने का काम चल रहा है वहां सड़कों की मरम्मत कराया जाना तो दूर सीवर चैंबरों के क्षतिग्रस्त ढक्कन तक नहीं बदलवाए जा रहे हैं। इसी प्रकार कई जगह सड़कों पर सीवर चैंबर ऊंचे बना दिए जाने से दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं।

वर्तमान में शहर की अधिकांश सड़कें ऊबड़- खाबड़ हो गई है। इस कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा सड़कों पर दिन भर धूल उड़ने से लोग बीमारियाें से ग्रसित हो रहे हैं। यहां बता दें शहर में जब से सीवर लाइन का काम शुरू हुआ है तभी से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। परेड चौराहा पर शहर का मुख्य स्थल है। यहां एक पखवाड़ा से सीवर चैंबर का ढक्कन टूटा पड़ा है।

इसमें जहां एक ओर सरिया और वहीं दूसरी ओर पत्ती निकल आई है। इस कारण कई लोग दुर्घटना ग्रस्त हो रहे हैं। इस मुख्य स्थल के निकट सदर बाजार की ओर सड़क भी खस्ताहालत में पड़ी हुई है। करीब दो महीने से उबड़ खाबड़ सड़क लोगों का आवागमन करना मुश्किल हो रहा है। लेकिन अब तक इस समस्या का समाधान कराए जाने की सुध सीवर लाइन का कार्य करा रही कंपनी के अमले द्वारा नहीं ली गई है।

बजरिया बाजार में सड़क से ऊंचे चैंबर: बजरिया बाजार में सीवर लाइन डाले जाने के बाद सड़क का निर्माण भी हो गया है। सीवर चैंबरों को जरूरत से अधिक ऊंचे बना दिए जाने से यह दुर्घटना का सबब बन रहे हैं। बजरिया बाजार में एक-दो जगह पर तो पानी बहने के हालात बन गए हैं। नागरिकों का कहना है कि सीवर लाइन अभी पूरी तरह से शुरू नहीं हुई तभी ऐसे हालात बन रहे हैं तो आने वाले दिनों में क्या स्थिति होगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

खोदी गई सड़कों को नहीं कराया दुरस्त: मुख्य स्थलों के अलावा गली- मौहल्लों में भी खोदी गई सड़कों को अब तक दुरुस्त नहीं कराया गया है। अधिकांश चैनल भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस कारण दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं। इन समस्याओं पर कंपनी, नगर पालिका अधिकारियों का नागरिकों द्वारा कई बार ध्यान आकर्षित कराया गया है लेकिन लापरवाही पर किसी प्रकार अंकुश नहीं लगा है।

कंपनी को दिए हैं निर्देश

सीवर लाइन डाल रही कंपनी के अमले को टूटे- फूटे चैंबर ढक्कन शीघ्र बदलवाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही खोदी गई सड़कों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे धूल उड़ने की समस्या का भी समाधान होगा। कंपनी द्वारा गौर समस्याओं के निदान पर गौर नहीं किया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-सुरेंद्र शर्मा, सीएमओ, नगर पालिका भिंड

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें