पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मनमानी:दबंगों ने खोद दी नहर, छह गांवों में सिंचाई का संकट

भिंड13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोहद क्षेत्र में पाइप डालकर रोका गया नहर का पानी।
  • एसडीएम से लेकर चंबल कमिश्नर से शिकायत की, नहीं हुई सुनवाई

गोहद विकासखंड की 2 आर नहर से 248 चेन वाली पुलिया के पास कुछ किसानों द्वारा नहर खोद दिए जाने से आगे के छह गांव के किसानों को पानी नहीं मिल पा रहा है। बताया जा रहा है कि 2 मई को 2आर नहर से 248 चेन वाली पुलिया के पास वाली कूल को कुछ दबंगों द्वारा पोकलेन मशीन से लगभग पांच फीट चौड़ाई तथा छह फीट गहराई खोद दिया गया। साथ ही वहां से एक पाइप लाइन डालकर निजी तालाब में डाल दी गई है, इससे आसपास के छरेंटा, खनेता, सर्वा, प्रेमसिंह का पुरा, धमसा का पुरा सहित अन्य गांवों में पानी पहुंचना बंद हो गया है। ऐसे में उक्त गांव के किसान तमाम बार एसडीएम से लेकर चंबल कमिश्नर से शिकायत कर चुके हैं।

बावजूद अब तक गांव में पानी नहीं पहुंचा है। हालांकि इस संबंध में गोहद एसडीएम भी जल संसाधन विभाग के अफसरों को शिकायत कर चुके हैं। लेकिन फिर भी कोई नतीजा नहीं निकला है। वहीं गोहद सिंचाई विभाग की कार्यपालन यंत्री सीमा त्रिपाठी का कहना है कि उन्हें जब इस संबंध में शिकायत मिली तो उन्होंने संबंधित एसडीओ को कार्रवाई के लिए भेजा था। वहां कूल के पाइप बदलने की मांग है। जो कि मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। इसलिए मैंने प्रस्ताव बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दिया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें