पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अधिकारी और कारोबारियों में हुई बहस:कारोबारी बोले- डंप रेत पर होती है कार्रवाई; कलेक्टर ने कहा- हम धंधा कराने बैठे हैं क्या

भिंड8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भारौली रोड स्थित रेत की डंप पर कार्रवाई के दौरान खनिज अधिकारी से बहस करते भाजपा नेता रक्षपाल सिंह। - Dainik Bhaskar
भारौली रोड स्थित रेत की डंप पर कार्रवाई के दौरान खनिज अधिकारी से बहस करते भाजपा नेता रक्षपाल सिंह।
  • भारौली रोड पर रेत डंप पर कार्रवाई करने पहुंचे खनिज अधिकारी से रेत कारोबारियों की हुई बहस

साहब, हम लोग ट्रैक्टर ट्राॅली वाले हैं और रेत का छोटा कारोबार करते हैं। पहले तो भिंड शहर में ऐसा कोई स्थान नहीं है जहां हम खड़े होकर अपनी रेत बेच सके। दूसरा राॅयल्टी कटाने के बाद भी यदि शाम तक हमारी ट्राॅली नहीं बिकती है तो हम उसे अपनी जगह में डंप कर लेते हैं। लेकिन उस पर भी प्रशासन कार्रवाई करने आ जाता है। ऐसे में बताएं कि हम लोग क्या करें।

यह बात भाजपा नेता रक्षपाल सिंह के नेतृत्व में आए रेत कारोबारियों ने कलेक्टर डॉ वीरेंद्र सिंह रावत से कही। इस पर कलेक्टर ने उन्हें तपाक से जवाब देते हुए कहा कि तो क्या हम आपका रेत का धंधा कराने के लिए बैठे हैं। नियमानुसार आपको डंप की अनुमति नहीं दी जा सकती। रही बात आपके शहर में खड़े होने की तो इस संबंध में एसपी से बात की जाएगी और आपके लिए एक स्थान निश्चित किया जाएगा।

दरअसल सोमवार की दोपहर भारौली रोड पर रेत कारोबारियों द्वारा डंप किए गए रेत को जब्त करने के लिए खनिज अधिकारी आरपी भदकारिया फोर्स के साथ गए थे। लेकिन यहां रेत कारोबारियों से उनकी बहस हो गई। रेत कारोबारियों ने खनिज अधिकारी से कहा कि वे रायल्टी कटाकर रेत लेकर आते हैं। लेकिन जब शाम तक उनकी रेत नहीं बिकती है तो उसे अपनी जगह पर एकत्रित करते हैं। इस पर भदकारिया ने कहा कि वे रेत डंप नहीं कर सकते हैं।

यदि करना है तो कलेक्टर से अनुमति लेकर आए। हालांकि रेत कारोबारियों से बहस होने के बाद खनिज अधिकारी बिना कार्रवाई के लौट आए। लेकिन जब रेत कारोबारी कलेक्टर से शिकायत करने पहुंचे तो उन्होंने रेत कारोबारियों से साफ शब्दों में कह दिया कि वे आपका धंधा कराने नहीं बैठे हैं । जो नियमानुसार होगा उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

कंपनी करा रही ओवरलोडिंग
भाजपा नेता रक्षपाल सिंह ने कलेक्टर और उससे पहले खनिज अधिकारी भदकारिया से कहा कि ओवरलोडिंग वे नहीं कर रहे हैं। बल्कि पावरमेक कंपनी करा रही है। वह जानबूझकर ओवरलोड का ही टोकन काट रही है। कंपनी की सभी गाडि़या ओवरलोड चल रही है। जबकि छोटे ट्रेक्टर ट्राली मालिकों पर कार्रवाई की जा रही है। भाजपा नेता रक्षपाल सिंह ने खनिज अधिकारी से कहा कि यदि ओवरलोड गाड़ी चलेगी तो ट्रैक्टर ट्राॅली भी चलेंगे। इस पर भदकारिया ने कहा कि उन्हें जो भी ओवरलोड गाड़ी मिलेगी उस पर कार्रवाई करेंगे।

500 लोगों को भेज चुका हूं जेल
रक्षपाल बोले कि अब तो हाईकोर्ट का आदेश भी आ गया है कि ओवरलोड होने पर 379 (चोरी) की कार्रवाई ट्रैक्टर मालिक और ड्रायवर पर नहीं होगी। सिर्फ ओवर लोडिंग की होगी। भदकारिया बोले ऐसा कोई आदेश नहीं आया है, अब तक 500 लोगों को 379 में जेल भेज चुका हूं। आपको यदि बात करना है तो कलेक्टर ऑफिस में करें। मुझे कोई भी गाड़ी ओवर लोड मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोई भी इसके लिए मुगालता नहीं पालें। बिना पक्षपात के सभी ओवरलोड गाड़ियों पर कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें