बिजली बिल समस्या निवारण शिविर / उपचुनाव में करंट के डर से शिविर लगाया फिर भी बिना निराकरण लौटाया

X

  • आधे उपभोक्ताओं को बुधवार को बुलाया, शेष को लोड चेक करने की बात कहकर टरकाया

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

भिंड. मंगलवार को शहर के वाटर वर्क्स स्थित बिजली सब स्टेशन पर बिजली बिल समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 100 से ज्यादा लोग आकलित खपत के बिल की शिकायत लेकर पहुंचे। लेकिन इसमें से निराकरण पांच फीसदी उपभोक्ताओं का नहीं हो सकता। अधिकांश उपभोक्ताओं से कल (बुधवार) को आने तो कुछ को कल लोड चेक कराने के नाम पर टरका दिया गया।
दरअसल प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में प्रदेश की भाजपा सरकार को बढ़े हुए बिजली के बिल और अघोषित कटौती से करंट का डर सता रहा है। ऐसे में बिजली कंपनी के एमडी विशेष गढ़पाले ने स्थानीय अधिकारियों का बिल समस्या निवारण शिविर का आयोजन करने के आदेश दिए। लेकिन यह शिविर महज औपचारिक साबित हुए। स्थित यह थी कि मंगलवार को शिविर में 100 से ज्यादा उपभोक्ता बढ़े हुए बिल की शिकायत लेकर बिजली कंपनी कार्यालय पहुंचे। लेकिन इसमें ज्यादातर लोग मायूस होकर लौटे। बिजली कंपनी के अफसरों के मुताबिक 52 उपभोक्ता शिकायत लेकर शिविर में आए, जिनका निराकरण कर 2.58 लाख रुपए की राशि जमा कराई गई।

दुकान बंद फिर भी हर माह आ रहा 1900 रुपए का बिल
गांधी मार्केट निवासी विनोद कुमार जैन अपना 1900 रुपए महीने का बिल लेकर बिजली कंपनी के शिविर में पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि उनकी दुकान पर पिछले दो साल से ताला लगा हुआ है। बावजूद हर महीने बिजली कंपनी एवरेज बिल भेज रही है। इस महीने भी 1900 रुपए का बिल आया है। जबकि मीटर की रीडिंग स्थिर है। पिछले छह महीने से वे इस संबंध में शिकायतें कर रहे हैं। लेकिन समस्या का निराकरण तो नहीं हुआ लेकिन बिल की राशि 10 हजार से ऊपर पहुंच गई है।
बिजली बिल देख अफसर बोले सुधार की गुंजाइश ही नहीं
भीम नगर निवासी रामस्वरूप का बिल 3164 रुपए आया है। वे मंगलवार को शिविर में अपना बिल सुधरवाने पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि उनका बिल बिल हर महीने 200 से 250 रुपए आता था। लेकिन इस महीने 206 यूनिट का दिया है। जबकि उनके घर में लोड के नाम पर एक पंखा, एक कूलर, दो बल्ब हैं। साथ ही परिवार में भी वे पति पत्नी रहते हैं। रामस्वरूप के अनुसार बिजली कंपनी के अफसरों ने उनका बिल देखकर बोल दिया कि इसमें सुधार की गुंजाइश नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना