पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:हाइवे जाम करने पहुंचे कांग्रेसी, पुलिस बोली- दर्ज कर देंगे मामला, लौट आए

भिंड19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेसियों ने कहा- सड़क के एक तरफ ही रोक लेने दो वाहन, पुलिस नहीं मानी
  • कृषि कानून के विराेध में सांकेतिक प्रदर्शन कर लौटे कांग्रेसी

कृषि बिल के विरोध में शनिवार को कांग्रेसियों ने नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे पर प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने पहले ही कांग्रेसियों को समझा दिया कि यदि सड़क पर वाहनों को रोका तो उनके विरुद्ध केस दर्ज कर दिया जाएगा।

ऐसे में कांग्रेसियों ने सांकेतिक प्रदर्शन कर आंदोलन को खत्म कर दिया। हालांकि गोहद में जरूर कुछ कांग्रेसियों ने पुलिस से कहा कि यदि प्रदर्शन नहीं करने दे रहे हो तो हमारी सांकेतिक गिरफ्तारी ही कर लो, ऐसे में पुलिस ने उन्हें एक बस में बैठाकर गोहद चौराहा से गोहद नगर के अंदर थाने पर लाकर छोड़ दिया।

यहां बता दें कि कृषि कानून के विरोध में पिछले 73 दिन से रहे आंदोलन के बीच शनिवार को देशभर में ट्रैफिक जाम का कार्यक्रम तय किया गया था, जिसे कांग्रेस ने समर्थन दिया था। इसी के तहत शनिवार को किसानों के बजाए अलग-अलग मार्गों (एनएच, एसएच) पर कांग्रेसी ट्रैफिक जाम करने पहुंचे। लेकिन उन्हें पहले ही पुलिस अफसरों द्वारा समझाइश दे दी गई थी कि यदि उन्होंने सड़क से गुजरने वाले किसी भी वाहन को रोका तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में कांग्रेसियों ने कुछ ट्रक ड्रायवरों को रोककर फूल भेंट किए और चले गए।

सुभाष तिराहा- कांग्रसी बाेले- 20 मिनट की के लिए जाम करने दो, पुलिस ने कहा नहीं
शहर के सुभाष तिराहा पर कांग्रेसी और किसान ट्रैफिक जाम करने के लिए दोपहर करीब 12 बजे सुभाष तिराहा पहुंचे। लेकिन यहां पहले से ही दलबल के साथ देहात थाना प्रभारी ध्यानेंद्र सिंह मौजूद मिले। उन्होंने आंदोलनकारियों को ट्रैफिक जाम करने से रोक दिया, ऐसे में आंदोलनकारियों ने कहा कि उनका ऊपर से 3 घंटे का प्रदर्शन है, कर लेने दीजिए।

पुलिस ने साफ इंकार कर दिया। आंदोलनकारियों ने तोल-मोल करते हुए अंत में 20 मिनट के लिए ट्रैफिक जाम करने के लिए अनुमति मांगी। लेकिन उन्हें नहीं मिली। इस अवसर पर वीके बौहरे, अंगद सिंह कुशवाह, सूरज सिंह यादव, राम लखन दंडोतिया, नाथू सिंह बघेल, विनोद सुमन, सूरजरेखा त्रिपाठी शामिल थे।

गोहद चौराहा- कांग्रेसियों को बस में बैठाकर लाए, थाने में लाकर छोड़ा, हो गई गिरफ्तारी
नेशनल हाईवे-719 की भिंड ग्वालियर रोड पर संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर से प्रेमनारायण माहौर, भूपेंद्र गुर्जर, राजेश शर्मा, राजेंद्र कुशवाह सहित अन्य आंदोलनकारी गोहद चौराहा पर पहुंचे। जहां उन्होंने सड़क की एक पट्टी पर ट्रैफिक जाम करने की अनुमति मांगी। लेकिन एसडीओपी नरेंद्र सोलंकी वहां पहले से ही दलबल के साथ मौजूद थे और उन्हें ट्रैफिक जाम नहीं करने दिया।

ऐसे में उन्होंने पुलिस से कहा कि ट्रैफिक जाम नहीं करने दे रहे तो गिरफ्तारी कर लो। ऐसे में पुलिस ने एक बस बुलाकर सभी आंदोलनकारियों को उसमें बैठाया और गोहद नगर के अंदर थाना पर लाकर छोड़ दिया। इस मौके पर कांग्रेस नेता आशीष गुर्जर, श्रीगोविंद परिहार, विजय मुदगल शामिल थे।

अटेर रोड- 15 मिनट के लिए रोके वाहन
शहर के अटेर रोड पर किसानों के समर्थन पर कांग्रेसियों ने अटेर रोड पर स्वरुप विद्या निकेतन के पास करीब 15 मिनिट के लिए ट्रैफिक जाम किया। लेकिन पुलिस के पहुंचते ही यह ट्रैफिक जाम खुल गया। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल, डॉ राधेश्याम शर्मा, मनोज दैपुरिया, भगवानदास बाबा, राहुल सिंह कुशवाह, अनिल भारद्वाज, विनोद जाटव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

गोरमी- कचनाव रोड पर बैठकर किया प्रदर्शन
गोरमी में कचनाव रोड पर भी कांग्रेसियों ने सडक किनारे बैठकर प्रदर्शन किया। ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र सिंह नरवरिया, पूर्व विधायक नरेश गुर्जर, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रेम सिंह सखवार सहित तमाम कांग्रेस नेताओं ने भी ट्रैफिक जाम का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। ऐसे में उन्होंने सड़क किनारे बैठकर नारेबाजी की और सांकेतिक प्रदर्शन कर लौट गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें