पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म:पाप कर्म से आया कोरोना, कुछ लोगों के पुण्य से बचे हुए हैं हम: गणाचार्य

भिंड3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वर्तमान समय महामारी का चल रहा है। यह पाप कर्म के उदय से हुआ है। पाप कर्म विश्व भर पर छाया हुआ है। इस विषम वक्त में भी कुछ लोगों का पुण्योदय है। इसलिए कोविड- 19 से लोग बचे हुए हैं। ऐसे समय में सभी सावधान रहने की जरूरत है। यह बात गणाचार्य विराग सागर महाराज ने दिगंबर जैन चैत्यालय मंदिर में प्रवचन सभा में कही। इस अवसर पर उन्होंने भिंड में ससंघ चातुर्मास करने की घोषणा भी की।  

गणाचार्य ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के विषय में जब प्रतिदिन देश देशांतर के समाचार सुनते है तो रोंगटे खड़े हो जाते है। अगर हम सावधान रहे यानी जैन धर्म के सिद्धांतों को अपनाते रहे तो इस विषम परिस्थिति से पार पा जाएंगे।  भगवान महावीर स्वामी के सिद्धांत जिओ और जीने दो को आज सारा संसार मान रहा है और मैंने भी इस वर्तमान विकराल को समस्या को देखते हुये यह सूत्र दिया है कि न छुओ और न छूने दो।

चित्र अनावरण व दीप प्रज्वलन में सबने की भागीदारी:कार्यक्रम में सर्वप्रथम चित्र अनावरण व दीप प्रज्ज्वलन में इटावा, बरासों, अहमदाबाद, डबरा, मौ आदि स्थानों से पधारे भक्तगणों ने भाग लिया। निक्कू जैन ने मंगलाचरण किया। चरण पखारने का सौभाग्य अशोक जैन, बल्लू जैन व देवचन्द को मिला। डबरा के  वीरेंद्र जैन, नरेश जैन ने गुरुवर को जिनवाणी भेंट की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें