पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापामार कार्रवाई:मिलावट के संदेह में डेयरी पर छापा, ड्रम में भरा मिला 7500 लीटर संदिग्ध दूध

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो
  • रजपुरा में बिना पंजीयन के संचालित हो रही थी दूध डेयरी, गंदगी में बन रहा था घी और मावा

मिलावटी दूध को लेकर भिंड पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। रविवार को सीएसपी आनंद राय के नेतृत्व में देहात और शहर कोतवाली पुलिस ने मुडियाखेड़ा स्थित एक दूध डेयरी पर छापा मारा। जहां एक टैंकर में 7500 लीटर संदिग्ध दूध मिला। पुलिस ने फूड सेफ्टी ऑफिसर को बुलाकर इसकी सैंपलिंग कराई है। इसके अलावा मिहोना थाना क्षेत्र के रजपुरा गांव में भी एक दूध डेयरी से दूध, घी और मावा के सैंपल लिए गए हैं।

दरअसल सीएसपी आनंद राय को जरिए मुखबिर सूचना मिली थी कि मुडियाखेड़ा में सुरेश नरवरिया की डेयरी पर नकली दूध बनाया जा रहा है। इस पर जब वहां दबिश दी गई तो एक टैंकर में 7500 लीटर संदिग्ध दूध मिला। हालांकि डेयरी पर ऐसा कोई सामान नहीं मिला, जिससे नकली दूध तैयार किया जाता है।

ऐसे में संदेह के लिए सीएसपी राय ने फूड सेफ्टी ऑफिसर बृजेश शिरोमणि और रीना बंसल को मौके पर बुलाकर दूध के सैंपल कराए हैं। वहीं एक अन्य सूचना पर मिहोना के रजपुरा में दीपक सिंह यादव की डेयरी पर भी मिहोना तहसीलदार रामनिवास धाकड, सब इंस्पेक्टर यतेंद्र भदौरिया के साथ फूड सेफ्टी की टीम के साथ दबिश दी। जहां दूध, घी और मावा पकड़ा गया।

साथ ही डेयरी पर साफ सफाई का अभाव था। वहीं जांच में सामने आया कि यह डेयरी बिना पंजीयन के संचालित हो रही थी। ऐसे में मिलावट के संदेह में फूड सेफ्टी की टीम ने यहां से दूध, घी और मावा का सैंपल लिया है। देर रात फूड सेफ्टी की टीम आईटीआई स्थित सोनू नागर के चिलर सेंटर पर पहुंची। जहां से भी दूध का सैंपल लिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें